• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 08 August, 2019 05:47 PM | Total Read Count 15
  • Tweet
जेके टायर ने वाहन टायरों पर नजर रखने के लिए सेंसर लांच किया

नई दिल्ली।  जे के टायर एंड इंडस्ट्रीज ने बृहस्पतिवार को टायरों की निगरानी और रखरखाव के लिये बृहस्पतिवार को एक सेंसर पेश किया। इस सेंसर के जरिये टायर की तात्कालिक हालत की जानकारी वाहन मालिक को मिलती रहेगी। जे के टायर ने एक बयान में कहा है कि ट्रील सेंसर्स नाम के इस सेंसर से कंपनी की घरेलू बाजार में स्थिति मजबूत होगी। कंपनी ने हाल ही में ट्रील मोबिलिटी सोल्यूशंस से इसका अधिग्रहण किया।

कंपनी के चेयरमैन और प्रबंध निदेशक रघुपति सिंघानिया ने कहा कि भारतीय बाजार में स्मार्ट टायर बनाने की दिशा में ट्रेल सेंसर्स की पेशकश उच्च प्रौद्योगिकी पहल को लेकर पहला कदम है। इससे वाहन मालिकों खासकर बेड़ों के लिये परिचालन लागत में कमी आएगी और उन्हें अनूठी सेवा मिल सकेगी।’’ जे के टायर ने ट्रील सेंसर्स के जरिये टायर दबाव निगरानी प्रणाली (टीपीएमएस) पेश की है। यह टायर की स्थिति और उसके तापमान के बारे में जानकारी देगा।
इस निगरानी प्रणाली के जरिये प्राप्त सूचना वास्तविक समय आधर पर वाहन मालिक के स्मार्टफोन पर आएगी। इससे टायर से जुड़ी समस्या को पहले से ही जाना जा सकेगा और एहतियाती कदम उठाये जा सकेंगे। कंपनी के अनुसार ट्रील सेंसर्स देश में 700 डीलरों के पास उपलब्ध है।
 

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories