• [EDITED BY : नया इंडिया टीम] PUBLISH DATE: ; 16 April, 2019 10:50 PM | Total Read Count 81
  • Tweet
राष्ट्रवाद छोड़ कांग्रेस पर बरसे मोदी

कोरबा/संबलपुर। चुनाव आयोग की ओर से कई नेताओं के खिलाफ सख्त कार्रवाई किए जाने के एक दिन बाद मंगलवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के तेवर बदले हुए दिखे। उन्होंने भारतीय सेना के पराक्रम और राष्ट्रवाद के मसले पर वोट मांगने की बजाय कांग्रेस पर हमला किया। उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाते हुए कहा है कि उसका इतिहास लोगों को धोखा देने का रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस नक्सलियों से सहानुभूत रखती है और उसका हाथ देश के टुकड़े टुकड़े करने की इच्छा रखने वालों के साथ भी है।

मोदी ने मंगलवार को छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में पिछले सप्ताह नक्सल हमले में मारे गए भाजपा विधायक भीमा मंडावी और सुरक्षा बलों के चार जवानों को श्रध्दाजंलि दी। इसके बाद अपने भाषण में कहा कि यह हमला उस क्षेत्र में हुआ, जहां नक्सलियों का प्रभाव काफी कम कर दिया गया था। उन्होंने कहा कि यह हमला क्यों हुआ, क्योंकि राज्य में कांग्रेस की सरकार आने से उनके हौसले फिर बुलंद हो गए हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में विधानसभा चुनावों के दौरान नक्सलियों को क्रांतिकारी बताने का एक दौर कांग्रेस के भीतर चल पड़ा था। उन्होंने आरोप लगाया कि यहां जो हो रहा है वह कांग्रेस के नक्सलियों का हौसला बढ़ाने से हो रहा है।

कांग्रेस के घोषणा पत्र का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि नक्सलियों का यह हौसला कांग्रेस के ढकोसला पत्र से भी बढ़ रहा है। इससे बू आ रही है कि दिल्ली में सरकार बनने पर कांग्रेस राष्ट्रद्रोह कानून को खत्म कर देगी। इसका मतलब साफ है कि उन्हें हथियार उठाने के लिए उकसाने वालों को खुली छूट मिल जाएगी, और वैसी कार्रवाई नही हो पाएगी जो अभी होती है।

प्रधानमंत्री मोदी ने ओड़िशा के संबलपुर में भी कांग्रेस के ऊपर जम कर हमला किया और  मंगलवार को कहा कि कांग्रेस का काम ही लोगों को धोखा देना है। अपनी सरकार की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने व्यवस्था तंत्र से कांग्रेस की मदद प्राप्त बिचौलियों को निकाल बाहर करने के लिए कदम उठाए हैं ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि केंद्र से मिलने वाली पूरी धनराशि गरीबों तक पहुंच सके।

उन्होंने भाजपा के सत्ता में आने पर किसानों और मछुआरों के लिए कई कल्याणकारी उपाय करने की घोषणा की। मोदी ने कांग्रेस पर हमला करते हुए जनता के पैसे की बंदरबांट पर मूकदर्शक बने रहने का आरोप लगाया। प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि उसके शासन में कई विवाद और घोटाले हुए।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories