• [POSTED BY : Mohan Kumar] PUBLISH DATE: ; 11 September, 2019 10:39 PM | Total Read Count 22
  • Tweet
जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचे चिदंबरम

नई दिल्ली। आईएनएक्स मीडिया मामले में गिरफ्तार और तिहाड़ जेल में बंद कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम जमानत के लिए हाई कोर्ट पहुंचे हैं। उन्होंने आईएनएक्स के सीबीआई मामले को लेकर नियमित जमानत की अपील की है। चिदंबरम ने पांच सितंबर को विशेष सीबीआई कोर्ट के दिए आदेश को भी चुनौती दी। सीबीआई कोर्ट ने उन्हें 19 सितंबर तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया था। वह अभी दिल्ली की तिहाड़ जेल में बंद हैं।

आरोप है कि चिदंबरम ने वित्त मंत्री रहते हुए रिश्वत लेकर आईएनएक्स को 2007 में 305 करोड़ रुपए लेने के लिए विदेशी निवेश संवर्धन बोर्ड से मंजूरी दिलाई थी। इस मामले में पांच सितंबर को विशेष अदालत ने चिदंबरम को 19 सितंबर तक के लिए तिहाड़ जेल भेज दिया था। इससे पहले वे करीब 15 दिन सीबीआई हिरासत में भी रहे थे। वहीं, ईडी धनशोधन के आरोपों को लेकर उनसे पूछताछ कर रही है।

शिकायत के मुताबिक, चिदंबरम ने रिश्वत लेकर जिन कंपनियों को फायदा दिलाया था, उन्हें चिदंबरम के सांसद बेटे कार्ति चलाते हैं। सीबीआई ने 15 मई 2017 को केस दर्ज किया था। 2018 में ईडी ने भी धनशोधन का केस दर्ज किया। एयरसेल-मैक्सिस डील में भी चिदंबरम आरोपी हैं। इसमें सीबीआई ने 2017 में एफआईआर दर्ज की थी।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories