• [EDITED BY : News Desk] PUBLISH DATE: ; 12 July, 2019 12:36 PM | Total Read Count 63
  • Tweet
कर्नाटक के बागी विधायक स्पीकर से मिले

बेंगलुरू। कर्नाटक में जेडीएस और कांग्रेस के सत्तारूढ़ गठबंधन के बागी विधायकों ने गुरुवार की शाम विधानसभा के स्पीकर रमेश कुमार से मुलाकात की। सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद विधायक गुरुवार को बेंगलुरू लौटे और शाम में स्पीकर से मिले। इससे पहले दिन में सुप्रीम कोर्ट ने बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई की। स्पीकर रमेश कुमार ने भी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन उस पर अदालत ने सुनवाई नहीं की।

स्पीकर ने विधायकों के इस्तीफे पर विचार के लिए और समय मांगा था पर अदालत ने इस पर विचार नहीं किया। अदालत ने स्पीकर को गुरुवार की रात तक ही विधायकों के इस्तीफे पर फैसला करने को कहा। गौरतलब है कि कांग्रेस और जेडीएस से इस्तीफा देने वाले 16 विधायकों में से दस विधायकों ने स्पीकर पर इस्तीफा स्वीकार करने में देरी का आरोप लगाते हुए सुप्रीम कोर्ट में याचिका दी थी। अदालत ने गुरुवार को उस पर सुनवाई करते हुए विधायकों से बेंगलुरू लौटने और शाम छह बजे तक स्पीकर से मिलने को कहा। इस आदेश के बाद मुंबई में रूके विधायक बेंगलुरू के लिए रवाना हुए और शाम में स्पीकर से मिले।

बागी विधायकों से मुलाकात के बाद विधानसभा स्पीकर ने कहा- ऐसा बोला जा रहा है कि मैंने प्रक्रिया में देरी की, यह गलत है। राज्यपाल ने मुझे छह जुलाई को जानकारी दी और मैं तब तक दफ्तर में था। इसके पहले किसी विधायक ने मुझे यह नहीं बताया था कि मैं मिलने आ रहा हूं। उन्होंने आगे कहा कहा- विधायकों के इस्तीफे प्रामाणिक हैं या नहीं यह जांचने में मुझे रात भर का वक्त लगेगा। सुप्रीम कोर्ट ने मुझे फैसला लेने को कहा है। मैंने हर चीज की वीडियोग्राफी की है। ये सभी चीजें मैं कोर्ट को भेजूंगा। 

इससे पहले बागी विधायकों की याचिका पर सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस रंजन गोगोई की बेंच ने कहा कि स्पीकर रमेश कुमार बिना देरी किए इस्तीफे पर फैसला करें और शुक्रवार को अदालत को इसकी जानकारी दें। अदालत ने यह भी कहा कि कर्नाटक पुलिस विधायकों की सुरक्षा सुनिश्चित करे। इसके बाद स्पीकर ने सर्वोच्च अदालत से इस्तीफे पर फैसले के लिए वक्त मांगा। उनके वकील अभिषेक मनु सिंघवी ने शुक्रवार को मुख्य मामले के साथ इसकी सुनवाई की अपील की पर अदालत ने इस पर सुनवाई से इनकार कर दिया।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories