• [POSTED BY : Mohan Kumar] PUBLISH DATE: ; 11 September, 2019 11:00 PM | Total Read Count 30
  • Tweet
आतंक की जड़े पड़ोस में: मोदी

मथुरा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आतंकवाद को पूरी दुनिया के लिए समस्या बताते हुए पाकिस्तान पर निशाना साधा और उसे इसके लिए जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने पाकिस्तान का नाम लिए बिना कहा कि आतंकवाद की जड़े भारत के पड़ोस में ही पनप रही हैं। मोदी ने बुधवार को कहा कि आज आतंकवाद एक वैश्विक समस्या है, जिसने विचारधारा का रूप ले लिया है। उन्होंने साथ ही कहा- आतंक की जड़ें हमारे पड़ोस में पनप रही हैं लेकिन हम इसका मजबूती से सामना कर रहे हैं और आगे भी करते रहेंगे।

मोदी ने कहा कि आतंकवादियों को पनाह और प्रशिक्षण देने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारत पूरी तरह से सक्षम है और हमने इसे करके दिखाया भी है। उन्होंने कहा- आज का दिन ऐतिहासिक दिन है। लगभग एक सदी पहले विश्व धर्म सम्मेलन में स्वामी विवेकानंद ने अमेरिका के शिकागो में ऐतिहासिक भाषण दिया था। लेकिन ये देखिए कि आज ही के दिन 11 सितंबर 9/11 अमेरिका में ही ऐसा हमला हुआ था, जिसे देख कर दुनिया दहल गई थी।

प्रधानमंत्री ने कहा- आज आतंकवाद एक विचारधारा बन गया है जो किसी सरहद से नही बंधा है और एक वैश्विक समस्या है, जिसकी जड़ें हमारे पड़ोस में विषबेल की तरह फलफूल रही हैं। इस विचारधारा को आगे बढ़ाने वालों, आतंकवादियों को पनाह और प्रशिक्षण देने वालों के खिलाफ आज पूरे विश्व को संकल्प लेने और कड़ी कार्रवाई की जरूरत हैं। मोदी ने कहा- भारत अपने स्तर पर इस चुनौती से निपटने में पूरी तरह सक्षम है और हमने यह दिखाया भी है और आगे भी दिखाएंगे।

पीके सिन्हा पीएम के प्रमुख सलाहकार बने

कैबिनेट सचिव के पद से रिटायर हुए पूर्व आईएएस अधिकारी पीके सिन्हा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रमुख सलाहकार नियुक्त किया गया है। बुधवार को एक सरकारी आदेश में यह जानकारी दी गई। सिन्हा को पिछले माह प्रधानमंत्री कार्यालय में ऑफिसर ऑन स्पेशल ड्यूटी, ओएसडी नियुक्त किया गया था। आदेश के अनुसार कैबिनेट की नियुक्ति समिति, एसीसी ने फिलहाल प्रधानमंत्री कार्यालय में ओएसडी के पद पर सेवाएं दे रहे पीके सिन्हा की प्रधानमंत्री के प्रमुख सलाहकार के पद पर नियुक्ति को मंजूरी दी। यह नियुक्ति 11 सितंबर 2019 से प्रभावी है।

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

Categories