Maoist Dies from Corona: 40 लाख का इनामी माओवादी कोरोना से ढेर
आज खास| नया इंडिया| Maoist Dies from Corona: 40 लाख का इनामी माओवादी कोरोना से ढेर

40 लाख का इनामी माओवादी कोरोना से ढेर, कई दिनों से था संक्रमित, जंगल में हुई मौत

Maoist Dies from Corona

रायपुर | कोरोना महामारी ने पूरे देश में जो कोहराम मचाया है उससे माओवादी भी नहीं बच पाए हैं। कई माओवादी इस गंभीर बिमारी के चपेट में आकर दम तोड़ चुके हैं। ऐसे में 40 लाख के इनामी माओवादी हरिभूषण के भी कोरोना से मारे (Maoist Dies from Corona) जाने की खबर है। छत्तीसगढ़ में बस्तर क्षेत्र के पुलिस अधिकारियों ने इस बात का दावा किया है। उनके अनुसार, कोरोना संक्रमण से माओवादियों की केंद्रीय समिति के सदस्य हरिभूषण उर्फ यापा नारायण की मौत हो गई है। लक्मू दादा के नाम से जाना जाने वाला हरिभूषण छत्तीसगढ़ में 22 से अधिक मामलों में वांछित था। हरिभूषण को यापा नारायण, जगन और दुर्योधन के नाम भी जाना जाता था।

ये भी पढ़ें:- Coronavirus Cases in India: 24 घंटे में 54 हजार से ज्यादा संक्रमित, डेल्टा प्लस वेरिएंट ने बढ़ाई चिंता

गांव के जंगलों में हुई मौत
बस्तर क्षेत्र के पुलिस महानिरीक्षक सुंदरराज पी ने कहा कि, पुलिस को जानकारी मिली है कि 21 जून को माओवादियों की केंद्रीय समिति के सदस्य हरिभूषण उर्फ यापा नारायण की कोरोना संक्रमण मौत हो गई है। उन्होंने बताया कि 50 वर्षीय हरिभूषण माओवादियों की तेलंगाना राज्य समिति का सचिव था। कोरोना संक्रमण के दौरान जंगलों में था और वहीं उसकी मौत हुई है। पुलिस महानिरीक्षक ने बताया कि नक्सली कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं इसलिए ग्रामीणों को उनसे दूर रहने के लिए कहा गया है। साथ ही नक्सलियों से भी हिंसा छोड़कर चिकित्सा सुविधाओं का लाभ उठाने के लिए आत्मसमर्पण करने के लिए कहा जा रहा है।

ये भी पढ़ें:- Delhi में फिर दौड़ सकेंगे 10 साल से ज्यादा पुराने वाहन! Kejriwal Govt उठा सकती है ये कदम

पिछले कुछ दिनों से बस्तर पुलिस को सूचना मिल रही थी कि 40 लाख का इनामी हरिभूषण और उसके कुछ साथी कोरोना संक्रमण से पीड़ित हैं जिनकी हालत गंभीर बताई गई थी। बाद सूचना आई कि हरिभूषण की 21 जून को मौत हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *