Bihar Assembly : बिहार विधानसभा में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल 2021 विधेयक पास, विपक्ष का 26 मार्च को बिहार बंद का आव्हान -
आज खास | ताजा पोस्ट | देश | बिहार| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%%

Bihar Assembly : बिहार विधानसभा में बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल 2021 विधेयक पास, विपक्ष का 26 मार्च को बिहार बंद का आव्हान

Patna | बिहार विधानसभा (Bihar Assembly) में हुई घटना को लेकर राष्ट्रीय जनता दल Rashtriya Janata Dal (राजद, RJD) 26 मार्च को काला दिवस मनाएगी। राजद (RJD) ने सम्पूर्ण बिहार को बंद करने का आव्हान किया है। राजद (RJD) नेता तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) का कहना है कि सदन में सशस्त्र के बल पर विधेयक पास कराया गया। उन्होंने कहा कि बिहार पुलिस (Bihar Police) अब जदयू पुलिस (JDU Police) हो गई है।

इसे भी पढ़ें :-राजस्थान के गंगानगर में ट्रेनिंग के दौरान सेना के तीन जवानों की मौत

उन्होंने सत्ता पक्ष (Ruling Party) को सजग करते हुए कहा कि हम डरने वालों में से नहीं हैं। लड़ाई चलती रहेगी। पटना (Patna) में आज तेजस्वी ने कहा कि, पुलिस की बंदूक के नोंक पर बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल 2021 विधेयक (Bihar Special Armed Police Force 2021 Bill) पास कराया गया। तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि किसी भी हाल में बिहार सरकार (Bihar Government) को इस कानून को वापस लेना पड़ेगा या इसमें संशोधन करना पड़ेगा। इसके साथ ही विपक्ष का 26 मार्च को बिहार बंद (Bihar Closed) का आव्हान किया।

इसे भी पढ़ें :-पत्नी पर अश्लील फब्तियों से परेशान अध्यापक ने की आत्महत्या, सोशल मीडिया में पोस्ट की सुसाइड नोट

विधानसभा में विधायकों के साथ हुए अत्याचार के विरोध में तथा बेरोजगारी के मुद्दे पर 26 मार्च को महागठबंधन (Grand Alliance) द्वारा बिहार बंद का एलान किया जाएगा। महागठबंधन इस दिन काला दिवस (Black Day) मनाएगी। तेजस्वी ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए कहा कि मुख्यमंत्री का कहना हैं कि ऐसी घटना विधानसभा में नहीं हुई हैं।

इसे भी पढ़ें :-SBI  ने किया ALERT :  ये sms या e-mail आए तो भूले से भी ना करें link पर click

तेजस्वी ने दावा करते हुए कहा कि कर्पूरी ठाकुर ( Karpuri Thakur) तीन दिन और तीन रात सदन में धरने पर बैठे रहे थे, लेकिन उस समय सरकार ने बाहर से पुलिस नहीं बुलाई थी। उन्होंने मुख्यमंत्री नीतीश पर निशाना साधते हुए कहा कि मुख्यमंत्री विधानसभा की घटना को लेकर उत्साहित हैं। विधायकों को पीटने वाले पुलिसकर्मियों को क्लिीनचीट दे रहे हैं, लेकिन विधानसभा में हुई घटना पर खेद प्रकट नहीं किया।

इसे भी पढ़ें :-Rajasthan में भ्रष्टाचार : बाहर ACB खड़ी थी, तहसीलदार और उसकी पत्नी ने गैस चूल्हे पर फूंक दिए बीस लाख रुपए, Video Viral

यादव ने मुख्यमंत्री पर सदन में धमकी देने का आरोप लगाया और कहा है कि मेरे किसी भी तर्कपूर्ण प्रश्न का जवाब नहीं दिया गया। इस बार के सत्र मंत्रियों ने बहस का स्तर गिराया। यादव ने कहा कि बंदूक के बल पर बिहार विशेष सशस्त्र पुलिस बल 2021 विधेयक (Bihar Special Armed Police Force 2021 Bill) पेश किया गया और उसे पास कराया गया।

इसे भी पढ़ें :-Corona Returns: महाराष्ट्र में यहां लगा संपूर्ण लॉकडाउन, राज्य सरकारें ले सकती है कई बड़े फैसले….

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दो वैज्ञानिकों को मिला केमिस्ट्री का नोबेल
दो वैज्ञानिकों को मिला केमिस्ट्री का नोबेल