nayaindia Covid New Verianet UK: Covid के नए वेरिएंट ने ब्रिटेन में फैलाई दहशत
kishori-yojna
आज खास| नया इंडिया| Covid New Verianet UK: Covid के नए वेरिएंट ने ब्रिटेन में फैलाई दहशत

Covid के नए वेरिएंट ने ब्रिटेन में फैलाई दहशत, 24 घंटे में 223 लोगों की मौत

नई दिल्ली | Covid New Verianet UK: पूरी दुनिया को हिलाकर रख देने वाले कोरोना वायरस ने अब ब्रिटेन में आतंक मचा दिया है। ब्रिटेन (Britain) में कोरोना से सिर्फ 24 घंटे में अचानक 223 मौतें हो गई है। जिसके बाद स्वास्थ्य विभाग और सरकार की चिंताएं बढ़ गई है। मात्र 24 घंटे में इतनी मौतें सामने आने के बाद ब्रिटेन में फिर से कोरोना संक्रमण को लेकर दहशत फैल गई है।

Covid New Verianet UK: ब्रिटेन के अधिकारिक आंकड़ों की माने तो, ब्रिटेन में मंगलवार को कोरोना से 223 मौतें सामने आई है, जो इस साल मार्च के बाद सबसे बड़ा आंकड़ा है। जबकि, वहां अभी भी 43 हजार 738 नए मामले भी दर्ज किए गए हैं।

Covid 19 3rd Wave

ये भी पढ़ें:- भारत का बड़ा फैसला! अब सभी अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को दिखानी होगी अपनी कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट

ब्रिटेन में फिर से बढ़े कोरोना संक्रमण की सबसे बड़ी वजह डेल्टा के नए वेरिएंट AY.4.2 को माना जा रहा है। ब्रिटेन के हेल्थ डिपार्टमेंट ने कोरोना के नए केसों में बढ़ोतरी के लिए नए वेरिएंट को जिम्मेदार मानते हुए इसका आकलन करने की बात कही है।

ये भी पढ़ें:- Punjab Politics : कैप्टन की नई पार्टी से बौखलाई कांग्रेस, कहा- सीएम पद से हटाकर अच्छा किया…

विशेषज्ञों ने नहीं माना ज्यादा खतरनाक
ब्रिटेन में मिले डेल्टा के नए वेरिएंट AY.4.2 को अभी खतरा नहीं माना जा रहा है, लेकिन अचानक से हुई मौतें और नए संक्रमितों में वृद्धि को देखते हुए इसे कम भी नहीं आंका गया है। इसके बारे में पहली बार जुलाई 2021 में पता चला था। इस वेरिएट के लिए विशेषज्ञों का मानना है कि, यह संभावित तौर पर अधिक संक्रामक है, लेकिन इसकी तुलना डेल्टा या अल्फा वेरिएंट से नहीं की जा सकती है क्योंकि, वो इसे ज्यादा संक्रामक थे।

covid-19 third wave

भारत में अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को दिखाना होगी RT-PCR नेगेटिव रिपोर्ट
भारत ने बड़ा फैसला लेते हुए अब अंतर्राष्ट्रीय यात्रियों को भारत आने पर कोरोना संक्रमण की निगेटिव आरटी-पीसीआर टेस्ट रिपोर्ट दिखाना अनिवार्य कर दिया है। दुनिया के दूसरे देशों में फैल रहे कोरोना संक्रमण के मध्यनजर भारत ने ये फैसला लिया है। ताकि बाहर से आने वाले यात्री फिर से कोरोना वायरस अपने साथ भारत न ले आए। स्वास्थ्य मंत्रालय ने इसकी जानकारी दी है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 1 =

kishori-yojna
kishori-yojna
ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
खुलासा! हैदराबाद को दहलाने की पूरी तैयारी में था आतंकी जाहेद, ऐसा था धमाकों का प्लान
खुलासा! हैदराबाद को दहलाने की पूरी तैयारी में था आतंकी जाहेद, ऐसा था धमाकों का प्लान