आज खास | ताजा पोस्ट | पते की बात | लाइफ स्टाइल

Driving license और RC हो गये हैं एक्सपायर, Don’t Worry सरकार ने ऐसे दी है राहत

अगर आपका Driving license, कार का फिटनेस सर्टिफिकेट, रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट (RC) और परमिट एक्सपायर होने वाला है या एक्पायर हो चुका है, तो घबराने की  जरूरत बिल्कुल भी नहीं है. भारत सरकार ने कोरोना के संक्रमण और लॉकडाउन ( Lockdown) को देखते हुए अब इनकी वैद्यता 30 जून 2021 तक कर दी है. सड़क और परिवहन मंत्री(Minister of Roads and Transport) नितिन गडकरी (Nitin gadkari) ने इस आदेश को लागू किया है. ये नियम सभी राज्यों के लिए लागू किये  गये हैं. कोरोना के लगातार बढ़ते हुए मामलों को देखते हुए नियमों में ये बदलाव किये गये हैं.

इसे भी पढ़ें- Electoral Bonds : सुप्रीम कोर्ट ने इलेक्टोरल बॉन्ड की बिक्री पर रोक लगाने की मांग को खारिज किया

सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के लिए लागू हैं ये नियम

भारत सरकार (govt of india)  ने सभी राज्यों की अथॉरिटीज को यह निर्देश दिए है कि इन सभी डॉक्यूमेंट को वैलिड माना जाए.  जिससे ट्रांसपोर्ट से जुड़ी सेवाओं में कोई दिक्कत ना आए. सड़क और परिवहन मंत्री ने सभी राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में यह नियम लागू किए है.  कोरोना जैसी इस मुश्किल हालातों में ससरकार ने ये नियम ज़ारी किये है. जिससे नागरिकों, ट्रांसपोर्टर्स और तमाम ऑर्गेनाइजेशन जो कि इस मुश्किल दौर में भी सेवाएं दे रही है उन्हें किसी तरह की परेशानी ना आए.

इसे भी पढ़ें- प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दो दिवसीय दौरे बांग्लादेश पहुंचे, शेख हसीना ने किया भव्य स्वागत

लोगों की सहुलियत के लिए कई बार बढ़ाई अंतिम तिथि

कोरोना महामारी को देखते हुए सरकार ने यह फैसला लिया है.  बता दें कि भारत सरकार ने 24 मार्च 2020 को पुरे देश में लॉकडाउन लगाया था. सड़क और परिवहन मंत्रालय ने लोगों की सहुलियत को ध्यान में रखते हुए कई बार नियमों में बदलाव किये हैं.  ये बदलाव 30 मार्च 2020, 9 जून 2020, 24 अगस्त 2020 और 27 दिसंबर 2020 को की गयी थी  अब भारत सरकार ने गाड़ियों के परमिट, ड्राइविंग लाइसेंस, आरसी को 31 मार्च 2021 तक वैध मानने का आदेश अथॉरिटी को यह आदेश दिया है.

इसे भी पढ़ें- INDIA VS ENG: 36 वर्षों का रिकार्ड बरकरार रखना चाहेगा भारत, ये खिलाड़ी बन सकता है खतरा

Latest News

UP में राजनीतिक खेला! PM Modi के खास AK Sharma को BJP प्रदेश उपाध्यक्ष की कमान
लखनऊ | AK Sharma Appoints UP BJP Vice President: भाजपा अब पूरी तरह से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha) की…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

देश | उत्तराखंड | ताजा पोस्ट

UP में राजनीतिक खेला! PM Modi के खास AK Sharma को BJP प्रदेश उपाध्यक्ष की कमान

AK Sharma UP BJP Vice President

लखनऊ | AK Sharma Appoints UP BJP Vice President: भाजपा अब पूरी तरह से उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Vidhan Sabha) की तैयारियों में जुट गई है. जिसके मध्यनजर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) के करीब रहे पूर्व IAS अधिकारी अरविंद कुमार शर्मा (Arvind Kumar Sharma) को उत्तर प्रदेश में बड़ी जिम्मदारी सौंपी गई है। एके शर्मा (AK Sharma) को उत्तर प्रदेश में का उपाध्यक्ष (BJP Vice President) बनाया गया है। उनके अलावा अर्चना मिश्रा को और अमित वाल्मिकी को प्रदेश मंत्री बनाया गया है। गुजरात कैडर के 1988 बैच के आईएएस 58 वर्षीय एके शर्मा ने कुछ दिनों पहले ही उन्होंने बीजेपी का दामन थामा है।

ये भी पढ़ें:- Bengal Politics : राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने 48 घंटों में दूसरी बार की अमित शाह से मुलाकात, कहा- आजादी का बाद ऐसे कभी नहीं हुए हालात

14 जनवरी 2021 को भाजपा का थामा दामन
एकाएक वीआरएस लेकर यूपी में एमएलसी चुनाव के बीच भाजपा में शामिल हुए एके शर्मा को 14 जनवरी 2021 को बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह और उप मुख्यमंत्री डॉ. दिनेश शर्मा ने बीजेपी की सदस्यता दिलाई थी। उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर भाजपा अभी से तैयारियों में जुटी हुई है।

ये भी पढ़ें:- Uttar pradesh: दस्तावेजों की जांच में पाए गये 50 से ज्यादा फर्जी शिक्षक, अब केस दर्ज करने के साथ ली गई सैलरी भी वापस लेगी योगी सरकार

सीएम से पीएम तक रहे मोदी के साथ
AK Sharma Appoints as UP BJP Vice President : एके शर्मा को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफी माना जाता हैं। शर्मा पीएम मोदी के साथ तब से हैं जब मोदी ने गुजरात के सीएम पद की शपथ ली थी, तब शर्मा गुजरात में सीएम कार्यालय के सचिव के बाद सीएम के अतिरिक्त प्रमुख सचिव भी रहे हैं। इसी के साथ 2014 में जब नरेंद्र मोदी जब पीएम बन कर दिल्ली आए तो शर्मा भी पीएम कार्यालय में संयुक्त सचिव के रूप में केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर दिल्ली आए।

ये भी पढ़ें:- AIMIM के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने पूर्व गृह मंत्री पी चिदंबरम को घेरा, कहा- कांग्रेस ही लायी थी दमनकारी कानून

पीएम मोदी के क्षेत्र में किए सराहनीय काम
मूलरूप से उत्तर प्रदेश के मऊ जनपद के एके शर्मा ने कोरोना काल में पीएम मोदी के संसदीय क्षेत्र में सराहनीय काम किए। साथ ही उन्होंने पूर्वांचल की कमान संभाली थी।

Latest News

aaRIP Milkha Singh : ‘फ्लाइंग सिख’ ने दुनिया को कहा अलविदा, प्रधानमंत्री-राष्ट्रपति ने जताया शोक
नई दिल्ली | Milkha Singh Passed Away: भारत के महान फर्राटा धावक (Sprinter) मिल्खा सिंह (Milkha Singh) का शुक्रवार रात 11ः30 बजे…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Loading next news