लाइफस्टाइल/धर्म

सरकारी  नौकरी 2021:  8,393 शिक्षकों के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की अंतिम तिथि

ByNI Desk,
Share
सरकारी  नौकरी 2021:  8,393 शिक्षकों के रिक्त पदों पर निकली भर्ती, जानें आवेदन की अंतिम तिथि
कोरोना काल में  सरकारी नौकरी की चाह रखने वालों के लिए ये एक अच्छा मौका है. पंजाब में स्कुल शिक्षा विभाग ने प्री प्राइमरी टीचर के विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तारीख आगे बढ़ा दी है.  इससे पहले आवेदन की अंतिम तिथि 21 दिसंबर 2020 है. अब इसके बाद भी  इच्छुक उम्मीदवार ऑनलाइन प्रकिया के तहत आवेदन कर सकते है. उम्मीदवार educationrecruitmentboard.com पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं.  ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तारीख 21 अप्रैल 2021 है. इस भर्ती प्रकिया में प्री प्राईमरी टीचर के कुल 8,393 रिक्त पदों पर भर्ती की जाएगी. इस प्रकिया में 12वीं पास भी आवेदल कर सकते हैं.  लेकिन इसके लिए   नर्सरी टीचर एजुकेशन टीचर या डिप्लोमा का होना आवश्यक है.

ये चाहिए  योग्यता

प्री प्राइमरी टीचर भर्ती प्रकिया में जो भी उम्मीदवार आवेदन करना चाहते हैं उनके 12वीं में कम से कम 45% से पास होने चाहिए.  उम्मीदवारों के पास नर्सरी टीचर एजुकेशन प्रोग्राम या समकक्ष में न्यूनतम एक वर्ष का डिप्लोमा कोर्स होना चाहिए.उम्मीदवार पंजाबी भाषा सब्जेक्ट के साथ 10वीं पास भी होना चाहिए.

लिखित परीक्षा और मेरिट के आधार पर होगा चयन

स्कूल शिक्षा विभाग पंजाब भर्ती 2020 के लिए उम्मीदवारों की उम्र 18 से 37 वर्ष के बीच होनी चाहिए.  हालांकि, सरकारी मानदंडों के अनुसार आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों के लिए आयु सीमा में छूट दी जाएगी. उम्मीदवारों का चयन लिखित परीक्षा और मेरिट के आधार पर होगा.  
Published

और पढ़ें