nayaindia FIAF Award 2021 पाने वाले पहले भारतीय बने अमिताभ बच्चन,  2021 में आएंगी बैक टू बैक फिल्में - Naya India
आज खास | ताजा पोस्ट | मनोरंजन | बॉलीवुड | लाइफ स्टाइल| नया इंडिया|

FIAF Award 2021 पाने वाले पहले भारतीय बने अमिताभ बच्चन,  2021 में आएंगी बैक टू बैक फिल्में

New Delhi: बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन (Amitabh bachchan)  को इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म आर्काइव्स (एफआईएएफ) द्वारा प्रतिष्ठित 2021 एफआईएएफ अवार्ड (FIAF Award 2021) से सम्मानित किया गया. अमिताभ बच्चन एफआईएएफ अवार्ड को पाने वाले पहले भारतीय बन गए है. अमिताभ बच्चन ने इस बात की जानकारी ट्वीट पर तस्वीरें शेयर कर दी है.

डिजीटल हुआ समारोह

डिजिटल माध्यम से आयोजित यह समारोह में अमिताभ बच्चन को एफआईएएफ पुरस्कार  से सम्मानित किया गया है। यह पुरस्कार इंटरनेशनल फेडरेशन ऑफ फिल्म अर्काइव द्वारा प्रदान किया जाता है. 78 वर्षीय बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन को एफआईएएफ संबद्ध फिल्म हेरिटेज फाउंडेशन द्वारा नॉमिनेय किया गया, जो फिल्म निमार्ता और आर्काइविस्ट शिवेंद्र सिंह डूंगरपुर द्वारा स्थापित एक गैर-लाभकारी संगठन है. यह संस्था भारत की फिल्मी विरासत के संरक्षण, रेस्टोरेशन, प्रलेखन, प्रदर्शनी और अध्ययन के लिए काम करती है.

इन दिग्गजों ने की अमिताभ बच्चन की प्रशंसा

एफआईएएफ अवार्ड सेरेमनी के मौके पर  हॉलीवुड फिल्मकार मार्टिन स्कॉर्सीज और क्रिस्टोफर नोलन ने अमिताभ बच्चन के फिल्म धरोहर के संरक्षण के क्षेत्र में दिए गए योगदान के लिए उनकी सराहना की. वर्चुअल समारोह के दौरान वीडियो मैसेज में ‘आयरिशमैन’ के डायरेक्टर  मार्टिन स्कॉर्सीज ने कहा कि अमिताभ बच्चन ने भारत की फिल्मी धरोहर को संजोने में उल्लेखनीय काम किया है.

इसे भी पढें- हरिद्वार में हर की पौड़ी का क्यों है दूनिया भर में महत्व,आइए जानें इसे ब्रह्मकुंड क्यों कहते हैं…..  

अमिताभ बच्चन की आने वाली फिल्मों

बिग बी की बैक टू बैक कई फिल्में आ रही हैं. उनकी अगली रिलीज रूमी जाफरी का मनोवैज्ञानिक सस्पेंस ड्रामा ‘चेहरे’ है, जिसमें अमिताभ बच्चन के साथ इमरान हाशमी और रिया चक्रवती नज़र आयेंगे. अमिताभ बच्चन फिलहाल तो अजय देवगन द्वारा निर्देशित थ्रिलर ‘मेडे’ की शूटिंग कर रहे हैं. इस फिल्म में रकुल प्रीत सिंह भी है। इसके अलावा बिगबी ‘झुंड’ और ‘ब्रह्मास्त्र’ में भी नजर आएंगे.

इसे भी पढें-  Whats app ने सेवा बाधित होने पर कुछ यूं दी प्रतिक्रिया, जानें क्या था लोगों का हाल

Leave a comment

Your email address will not be published.

fifteen − 9 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
‘शादी की उम्र’ को लेकर मंत्री का वीडियो वायरल
‘शादी की उम्र’ को लेकर मंत्री का वीडियो वायरल