nayaindia NBCC Recruitment 2021: सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड्स में  निकली भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन   - Naya India
आज खास | ताजा पोस्ट | देश | पते की बात | लाइफ स्टाइल | यूथ करियर| नया इंडिया|

NBCC Recruitment 2021: सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड्स में  निकली भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन  

New Delhi: अर्बन मिनिस्ट्री (urben ministry ) में सरकारी नौकरी की इच्छा रखने वाले उम्मीदवारों के लिए खुशखबरी है. केंद्रीय आवास एवं शहरी मामलों के मंत्रालय (Union Ministry of Housing and Urban Affairs) के अधीन सार्वजनिक क्षेत्र की कंपनी PSU NBCC (इंडिया) लिमिटेड ने 120 साइट इंस्पेक्टरों की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है.  NBCC द्वारा 24 मार्च 2021 को जारी भर्ती विज्ञापन (सं.05/2021) के अनुसार सिविल और इलेक्ट्रिकल ट्रेड्स में साइट इंस्पेक्टर के पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवेदन आमंत्रित किये जाते हैं. इन पदों पर संविदा के आधार पर भर्ती की जानी है. संविदा की अवधि आरंभ में दो वर्ष होगी.

वेबसाइट पर उपलब्ध है लिंक

इच्छुक अभ्यर्थी इस पद पर आवेदन कर सकते हैं. उम्मीदवार एनबीसीसी इंडिया की ऑफिशियल वेबसाइट nbccindia.com पर उपलब्ध लिंक पर जाकर ज्यादा जानकारी ले सकती है. उम्मीदवार उपलब्ध कराये गये ऑनलाइन अप्लीकेशन फॉर्म के माध्यम से आवेदन कर सकते हैं. आवेदन की प्रक्रिया 25 मार्च 2021 की सुबह 10 बजे से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 14 अप्रैल 2021 की शाम 5 बजे तक अपना अप्लीकेशन फार्म सबमिट कर पाएंगे.

इसे भी पढ़ें-  Driving license और RC हो गये हैं एक्सपायर, Don’t Worry सरकार ने ऐसे दी है राहत

ये चाहिए योग्यता

NBCC साइट इंस्पेक्टर भर्ती 2021 के लिए वे ही उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से सिविल इंजीनियर या इलेक्ट्रिकल इंजीनियर होना चाहिए. इसमें भी कम से कम तीन वर्ष की डिप्लोमा  60 प्रतिशतत अंकों के साथ पास किया हो. आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सम्बन्धित क्षेत्र में न्यूनतम 4 वर्ष का अनुभव होना चाहिए. इसके अतिरिक्त उम्मीदवारों की आयु आवेदन की आखिरी तारीख को 35 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए.

इसे भी पढ़ें-  JEE Main 2021: अप्रैल में होगा सिर्फ एक पेपर-1 का आयोजन, रजिस्ट्रेशन शुरु 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 − 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
आंवला है अमृत
आंवला है अमृत