लॉस एंजिल्स के Grammy 2021 तक पहंची किसानों की आवाज, अनोखे अंदाज में इस यूट्यबर ने की अपील - Naya India
आज खास | ताजा पोस्ट | लाइफ स्टाइल | फैशन | मनोरंजन | बॉलीवुड | हॉलीवुड| नया इंडिया|

लॉस एंजिल्स के Grammy 2021 तक पहंची किसानों की आवाज, अनोखे अंदाज में इस यूट्यबर ने की अपील

New Delhi: दुनिया में संगीत के लिए सबसे बड़े अवार्ड शो ग्रैमी अवार्ड्स का आयोजन कन्वेंशन सेंटर लॉस एंजिल्स (Los Angeles) में संपन्न हुआ. कोरोना के संक्रमण को देखते हुए इस बार इस अवार्ड शो का आयोजन वर्चुअल (Virtual) कराया गया. इस अवार्ड शो में कई बड़े सितारों ने शिरकत की . अवार्ड शो को होस्ट ट्रेवर नोआ ने की. वहीं इसकी मेजबानी डेली शो ने की. इस अवार्ड शो में सबसे ज्यादा चर्चा का विषय रही मशहूर यूट्यूबर (YouTuber) और कंटेंट क्रिएटर लिली सिंह (Lily Singh). लिली सिंह इस अवार्ड शो में एक अनोखे अंदाज में दिखी. दरअसल लिली ने अवार्ड शो में एक मास्क पहना था जिसपर लिखा था’ I Stand With Farmers’ .

इसे भी पढ़ें- कोरोना के बढ़ते मामले से राहुल चिंतित, कहा- मैंने तो पहले ही कहा था…

कौन है लिली सिंह

बता दें कि मशहुर लिली सिंह भारत की ही रहने वाली है. इनके माता पिता का जन्म पंजाब में ही हुआ था. उन्हें सोशल मीडिया प्लेटफार्म में खासा पसंद किया जाता है. सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर वो अब एक बड़ी कॉमेडियन के रूप में अपनी पहचान बना चुकी हैं. लिली का अपना एक टॉक शो भी है. हालांकि लिली सिंह को पहचान कनाडाई एंटरटेनर (Canadian Entertainer) में ‘सुपरवुमन’ टैग से मिली जिसके बाद उन्होंने कभी पीछे मुड़ कर नहीं देखा.

किसान आंदोलन को देती रही हैं समर्थन

भारत में किसान आंदोलन (Farmer Movement) के शुरू होने के बाद से लगातार अपना समर्थन देती आयी है. अवार्ढ सो में भी लिली ने कुछ ऐसा ही किया. लिली सिंह ने अवार्ड शो में एक मास्क लगाया जिससे वे किसानों के प्रति अपने संवेदनाएं दिखाती हुई नजर आयी. बता दें कि पिछले 100 से ज्यादा दिनों से भारत में किसान प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी के कारण लिली समय-समय पर किसान आंदोलन को समर्थन करती हुई दिखाई दी हैं. लिली ने इसके पहले भी कई बार किसान आंदोलन के लिए नारे और हैशटैग #StandWithFarmers का इस्तेमाल किया है.

इसे भी पढ़ें- इस भाजपा सांसद ने फिर दिखाए बगावती तेवर, कहा- सिर्फ सद्दाम और गद्दाफी ने ही जीवित रहते हुए स्टेडियमों के नाम अपने नाम करवाये थे

किसानों के लिए किया रेड कार्पेट के इस्तेमाल

लिली सिंह ने ग्रैमी अवॉर्डस में पहने अपने आउटफिट की फोटो इंस्टाग्राम पर सांझा किया. इसके साथ ही उन्होंने लिखा कि ‘मुझे पता है कि रेड कारपेट और अवॉर्ड समारोहों की तस्वीरों को सबसे ज्यादा कवरेज मिलता है, तो मीडिया ये लो. खूब चलाओ. #IStandWithFarmers #GRAMMYs.’. लिली सिंह को इस पोस्ट पर आक घंटे में 50,000 से ज्यादा लाइक्स मिल गये. लिली के इस पोस्ट पर मॉडल अमांडा सर्नी और WWE रेसलर सुनील सिंह ने भी कमेंट किया. बता दें कि लिली सिंह के इंस्टाग्राम पर नौ मिलियन फॉलोवर्स है और यूट्यूब पर 14 मिलियन सब्सक्राइबर्स हैं.

टिक-टॉक पर भी की थी किसानों को सपोर्ट करने का बात

दिसंबर में उन्होंने टिक-टॉक (Tik-Tok) पर अपने फैन बेस को एक संदेश देते हुए कहा था कि वो एक बार को थमें और भारत में चल रहे ‘ऐतिहासिक तौर पर सबसे बड़े विरोध-प्रदर्शन’ के बारे में जानें. लिली ने कहा कि ‘भारत में चल रहें किसान आंदोलन के बारे में कम शब्दों में कहूं तो किसान नए कृषि कानून बिल का विरोध कर रहे हैं. किसान शांतिपूर्ण प्रर्दशन कर रहें हैं. यह प्रर्दशन किसानों की रोजी- रोटी को प्रभावित करने वाला है. लेकिन उन्हें उतनी शांतिपूर्ण प्रतक्रियाएं नहीं मिली हैं.’. लिली ने लोगों से किसानों के ‘शांतिपूर्ण प्रदर्शन के अधिकार को समर्थन’ देने की अपील की थी.

इसे भी पढ़ें- बिना पाइलेट के नहीं उड़ा सकेंगें ड्रोनः बिना लाइसेंस और योग्यता के 25 हज़ार तक देना होगा जुर्माना

Latest News

UP के पूर्व CM Kalyan Singh की हालत नासाज, CM योगी ने अस्पताल पहुंच जाने हालचाल, PM Modi लगातार ले रहे जानकारी
लखनऊ | Kalyan Singh Condition Critical: उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता कल्याण सिंह (UP Former CM Kalyan…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});