nayaindia Heavy Rain Alert: Delhi-Rajasthan से रूठा Monsoon अब बरसेगा जमकर
आज खास| नया इंडिया| Heavy Rain Alert: Delhi-Rajasthan से रूठा Monsoon अब बरसेगा जमकर

Delhi-Rajasthan से रूठा Monsoon अब बरसेगा जमकर, आज से भारी बारिश का Alert

Heavy Rain Alert

नई दिल्ली | Heavy Rain Alert: देश के अधिकांश हिस्सों में जमकर बरस रहा मानसून (Monsoon) अब दिल्ली-राजस्थान में भी जमकर बरसने वाला है। मौसम विभाग ने दिल्ली और राजस्थान के कई भागों में भारी बारिश का अलर्ट (Heavy Rain Alert) जारी किया है। देश की राजधानी दिल्ली से रूठा हुआ मानसून अब जमकर बरसेगा। मौसम विभाग के अनुसार, दिल्ली में आज से बादल मेहरबान होने वाले हैं। दिल्ली में आज हल्की बारिश होगी, लेकिन कल रविवार को मौसम विभाग ने यहां भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। साथ ही 40 किलोमीटर प्रति घंटे तक की रफ्तार से हवाएं भी चलेंगी।

राजस्थान में 17 से 20 जुलाई तक भारी से अति भारी बारिश का अलर्ट
Heavy Rain Alert: राजस्थान में समय से पहले आने के बावजूद मानसून फेल हो गया। राज्य के कुछ एक जिलों को छोड़कर लगभग सभी जिलों में मानसूनी बारिश का इंतजार है। महीनों से गर्मी और उमस से परेशान लोग बारिश की आस में बैठे हैं। वहीं मौसम विभाग ने राजस्थान के शेखावाटी सहित प्रदेश के कई इलाकों में चार दिन भारी से अति भारी बारिश की चेतावनी दी है। मौसम विभाग की माने तो 18 से 20 जुलाई के बीच पूर्वी राजस्थान के अधिकांश भागों में भारी बारिश की संभावना है। विभाग के अनुसार, 17 से 20 जुलाई को भरतपुर, जयपुर व कोटा संभाग के जिलों में कहीं-कहीं भारी बरसात होने की संभावना है।

Lightning Strike in Rajasthan

ये भी पढ़ें:- देश में एक दिन में 38,079 नए केसों के बीच 560 लोगों की मौत, तीसरी लहर को लेकर राज्य सरकारें अलर्ट

इन राज्यों में बिजली गिरने की आशंका
मानसून के सक्रिय होते ही इस बार देश में वज्रपात होने की घटनाएं ज्यादा ही सामने आ रही है। जिसमें कई लोगों और मवेशियों की मौत के साथ नुकसान भी हुआ है। मौसम विभाग ने एक बार फिर से बिजली गिरने की संभावना जताई है। विभाग के अनुसार, मध्य प्रदेश, गुजरात और दक्षिण राजस्थान में अगले 24 घंटों के दौरान भारी बारिश का अनुमान है। वहीं कई जगहों पर आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है।

ये भी पढ़ें:-  Rajasthan में घर पर रहकर करनी होगी पूजा और इबादत, नई गाइडलाइन में धार्मिक आयोजनों पर रोक

Weather Update

यहां भी भारी से बहुत भारी बारिश का अलर्ट
देश के कई हिस्सों में मानसून इतना मेहरबान हो गया है किया यहां भारी बारिश (Heavy Rain) का सिलसिला जारी है। जिससे बाढ़ के हालात पैदा हो गए हैं। उत्तराखंड, बिहार, महाराष्ट्र, हिमाचल जैसे राज्यों में बारिश ने जमकर कोहराम मचाया है। मौसम विभाग ने अब कोंकण, गोवा, मध्य महाराष्ट्र के घाट क्षेत्रों, कर्नाटक, केरल में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है।

Leave a comment

Your email address will not be published.

thirteen + two =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपा में भविष्य तलाशते कांग्रेसी
भाजपा में भविष्य तलाशते कांग्रेसी