• डाउनलोड ऐप
Friday, May 14, 2021
No menu items!
spot_img

INDIA VS ENG: 36 वर्षों का रिकार्ड बरकरार रखना चाहेगा भारत, ये खिलाड़ी बन सकता है खतरा

Must Read

Pune: भारतीय क्रिकेट टीम ( indian cricket team) दूसरे वनडे मुकाबले में इंग्लैंड (England) के खिलाफ 36 वर्षों के रिकार्ड को बरकरार रखने के इरादे से उतरेगी. आज पुणे में दिन के डेढ़ बजे से दूसरा मुकाबला खेला जायेगा. भारतीय टीम पिछले 36 वर्षों से भारत में इंग्लैंड से द्विपक्षीय सीरीज (Bilateral series) नहीं हारी है. तीन मैचों के सीरीज का यह दूसरा मैच है. भारत फिलहाल 1-0 से आगे है.

पहले वन डे में फिल्डिंग के दौरान कंधे की हड्डी खिसकने के कारण श्रेयस अय्यर सीरीज से बाहर हो गए हैं. उनकी जगह पर सूर्यकुमार यादव को मौका मिल सकता है. टी-20 शानदार प्रदर्शन कर सूर्यकुमार ने मजबूत दावेदारी की है. हालांकि, पहले टेस्ट में रोहित शर्मा भी चोटिल हुए थे, लेकिन वह खेलने में सक्षम हैं. फिर रोहित व शिखर धवन की जोड़ी ओपनिंग करते हुए दिखेंगे.

इसे भी पढें- Rajasthan: नोटों की होली जलाने वाले तहसीलदार के लिए पूर्व मंत्री बोले भरतसिंह यह रेयर आफ रेयरेस्ट मामला, बर्खास्त कर दो

इंग्लिश कप्तान मोर्गन भी बाहर

मेहमान टीम के कप्तान इयोन मोर्गन भी पहले वनडे में चोटिल हुए थे. सीरीज के बाकी दो मुकाबले से बाहर हो चुके हैं. इसके साथ ही सैम बिलिंग भी फिल्डिंग के दौरान चोटिल हुए थे. ये भी दूसरा मुकाबला नहीं खेलेंगे. इन दोनों के चोटिल होने से मेहमान खेमे में थोड़ी परेशानी है.

लिविंगस्टोन बड़ा खतरा हो सकते हैं साबित

भारत के लिए दूसरे वनडे में लिविंगस्टोन बड़ा खतरा साबित हो सकते हैं. क्योंकि वो आक्रामक बल्लेबाजी करने के साथ ही ऑफ और लेग स्पिन दोनों तरह की गेंदबाजी करते हैं. इस मैच से वो अपना वनडे डेब्यू करेंगे. उन्हें भारत के खिलाफ पांच टी20 की सीरीज के लिए भी चुना गया था. लेकिन एक भी मैच खेलने का मौका नहीं मिला था. ऐसे में वो भारत के खिलाफ वनडे डेब्यू को लेकर उत्साहित हैं. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड ( ECB) द्वारा जारी वीडियो में भी लिविंगस्टोन ने डेब्यू को लेकर कहा कि भारत ने टी20 सीरीज में काफी अच्छा क्रिकेट खेला है. ऐसे में मेरे पास दुनिया की सर्वश्रेष्ठ टीम के सामने खुद को परखने का बड़ा मौका है.

इसे भी पढें- भारत बंद : जानें, राजस्थान में बंद का कहां और कितना दिखा असर

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जाने सत्य

Latest News

kinda weird : ऑस्ट्रेलिया में कोरोना के बाद आई एक और आफत..आसमान से होने लगी चूहों की बारिश..

कोरोना वायरस से अभी तक पुरी दुनिया उभर नहीं आई है और एक के बाद एक संकट आये जा...

More Articles Like This