nayaindia IAF Aircraft Crash: विमान से कुछ दूर घायल अवस्था में मिला पायलट
आज खास| नया इंडिया| IAF Aircraft Crash: विमान से कुछ दूर घायल अवस्था में मिला पायलट

MP के भिंड में भारतीय वायुसेना का विमान दुर्घटनाग्रस्त, विमान से कुछ दूर घायल अवस्था में मिला पायलट

भिंड | IAF Aircraft Crash: मध्य प्रदेश के भिंड जिल में आज गुरूवार को बड़ा हादसा हो गया जिसमें वायुसेना (IAF) का एक एयरक्राफ्ट क्रैश हो गया है। इस घटना में पायलट (Pilot) बाल-बाल बचकर केवल घायल होकर रह गया। जानकारी के अनुसार, ये हादसा आज सुबह भिंड जिले के बबेड़ी गांव में हुआ जहां भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान मिराज-2000 (Mirage-2000) दुर्घटनाग्रस्त हो गया।

IAF Aircraft Crash: भिंड के एसपी मनोज कुमार ने इस दुर्घटना की जानकारी देते हुए बताया कि, मिराज 2000-विमान आज सुबह सेंट्रल सेक्टर में एक प्रशिक्षण उड़ान के दौरान तकनीकी खराबी के कारण क्रैश हो गया। हादसे में पायलट सुरक्षित बच गया है। दुर्घटना के कारणों का पता लगाने के लिए जांच के आदेश दे दिए गए हैं।

ये भी पढ़ें:- भारत ने 100 करोड़ वैक्सीन डोज लगाकर लोगों को पहनाया सुरक्षा कवच, बना दुनिया का पहला देश, PM Modi ने दी बधाई

नीचे गिरते ही जमीन में धंस गया विमान
तकनीकी खराबी के कारण दुर्घटनाग्रस्त हुआ विमान तेजी से नीचे आकर एक खेत गिरा और जमीन में धंस गया। जानकारी के अनुसार, विमान को पायलट फ्लाइट लेफ्टिनेंट अभिलाष उड़ा रहे थे और हादसे के बाद वे विमान से कुछ दूर घायल अवस्था में गिरे मिले। जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ये भी पढ़ें:- देश में आज फिर से बढ़े नए संक्रमित, 24 घंटे में मिले 18 हजार पार, Vaccination ने किया 100 करोड़ का आंकड़ा पार

धमाके के साथ गिरा नीचे, उठने लगा धुंआ
IAF Aircraft Crash: विमान जब क्रैश होकर जमीन पर गिरा तो धमाके के साथ आसमान में लोगों ने धुआं उठता देखा और घटना स्थल की ओर दौड़े। लोगों ने इसी दौरान एक पैराशूट से पायलट को भी उतरता देखा। इसके बाद लोगों ने विमान गिरने की सूचना पुलिस को दी। आपको बता दें कि, इससे पहले राजस्थान के बाड़मेर में 25 अगस्त को वायुसेना का मिग 21 विमान क्रैश हो गया था।

ये भी पढ़ें:- दिवाली से पहले Petrol Diesel की कीमतें दे रही लगातार झटकें, आज फिर से बढ़े दाम

Leave a comment

Your email address will not be published.

17 − nine =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
राकेश झुनझुनवाला का निधन
राकेश झुनझुनवाला का निधन