nayaindia जयपुर एयरपोर्टः कस्टम विभाग ने जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 347 ग्राम सोना, दुबई से तस्करी से ला रहा था सोना - Naya India
आज खास | ताजा पोस्ट | देश | राजस्थान| नया इंडिया|

जयपुर एयरपोर्टः कस्टम विभाग ने जयपुर एयरपोर्ट पर पकड़ा 347 ग्राम सोना, दुबई से तस्करी से ला रहा था सोना

जयपुर कस्टम विभाग (Customs Department)  ने एक बड़ी कार्रवाई कर सफलता प्रापत की है. विभाग के कर्मचारियों ने जयपुर एयरपोर्ट पर 16 लाख रूपये का कीमती सोना बरामद किया है. इस विषय में बताया जा रहा है कि  यह सोना दुबई से एक तस्कर (Smuggler) फ्लाइट में लेकर आ रहा था. तस्कर को जयपुर एयरपोर्ट (Jaipur Airport) पर पकड़ा गया. जानकारी के अनुसार  यात्री अपने साथ 347 ग्राम सोने को रेडियो की बैटरी में छिपाकर ला रहा था. इस संबंध में  कस्टम आयुक्त एमएल शेरा ( ML Shera) ने बताया कि ये एक बड़ी कामयाबी है, उन्होंने कहा कि हमें आरोपी को देखकर शक हुआ  क्यों कि उसकी हरकतों से वो डरा हुआ लग रहा था.  शेरा ने बताया कि आरोपी का नाम शाहिद अली ( shaheed ali)  है. आरोपी ने अपने पास से सोना मिलने के बाद बताया है कि  वो  सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ तहसील का रहने वाला है. इस मामले की सूचना पुलिस को दे दी गई. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.

कैसे पकड़ा गया शाहिद

शाहिद बुधवार आज फ्लाइट में दुबई से जयपुर पहुंचा था. एयरपोर्ट पर कस्टम विभाग के कर्मचारी यात्रियों की चैकिंग कर रहे थे. कस्टम विभाग की चेकिंग को देखकर शाहिद घबरा गया. इसके बाद कस्टम विभाग को शाहिद अली पर शक होने लगा तो कस्टम विभाग ने शाहिद के सामान को चेक किया.  इसके बाद ट्रॉली बैग में रखे रेडियो को खोलकर देखा गया. जिसके बाद कस्टम विभाग के अधिकारी भी हैरान रह गये., इसमें करीब दो इंच लंबाई वाली दो स्टील की ठोस छड़ें बरामद हुई. जो कि नीले रंग के टेप में लिपटी हुई थी. इन दोनों छड़ों को कटर से काटकर देखा तो स्टील की ट्यूब में ठूंस कर रखी हुई सोने की दो छड़ें बरामद हुई. इस गोल्ड को कस्टम एक्ट की धारा 110 के तहत जब्त कर लिया गया है.

1 हजार के बदले  में बैग ले आया

कस्टम अधिकारियों ने जब शाहिद से जब कड़ाई से पूछताछ की तो आरोपी ने बताया कि यह रेडियो दुबई में एक व्यक्ति ने ट्राॅली बैग में रख कर दिया था. उसे बताया गया था कि जयपुर एयरपोर्ट के बाहर एक आदमी यह रेडियो लेने आएगा. इस काम के लिए उसने शाहिद अली की दुबई से जयपुर की हवाई टिकट करवा दी थी और साथ ही ट्राली बैग को एयरपोर्ट के बाहर लेने आने वाला व्यक्ति भी एक हजार रुपए नकद देने वाला था. लेकिन इसके पहले ही कस्टम विभाग ने अपनी सतर्कता से तस्कर कर लाये जाने वाला सोना पकड़ लिया.

Tags :

Leave a comment

Your email address will not be published.

three × 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
मार-मार पति को कर दिया अधमरा, फिर विवाहिता से किया सामूहिक बलात्कार,
मार-मार पति को कर दिया अधमरा, फिर विवाहिता से किया सामूहिक बलात्कार,