LPG Price Hike India : LPG के कीमतों में बढ़ोतरी, एक साल में 265.50 रूपये महंगा
आज खास | कारोबार | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| LPG Price Hike India : LPG के कीमतों में बढ़ोतरी, एक साल में 265.50 रूपये महंगा

LPG के कीमतों में बढ़ोतरी, एक साल में 265.50 रूपये हुआ महंगा…

LPG Price Hike India :

नई दिल्ली | LPG Price Hike India : देश में महंगाई अपने चरम पर पहुंच गई है. एक और जहां पेट्रोल डीजल की बढ़ती कीमत है सब कुछ महंगा कर रही है तो दूसरी और अब महंगाई लोगों के किचन पर भी हावी हो रही है. इस बार महीने के बीच में एलपीजी के दामों में परिवर्तन किया गया है. जानकारी के अनुसार गैस की कीमत ₹25 तक बढ़ा दी गई है. इस बढ़ोतरी के साथ देश की राजधानी दिल्ली में गैस सिलेंडर की कीमत ₹859.50 हो गई है. बता दें कि अब तक के रिकॉर्ड के अनुसार सरकारी तेल कंपनियों की ओर से हमेशा मिलने की शुरुआत में कीमतों पर निर्णय लिया जाता रहा लेकिन इस बार ऐसा नहीं हुआ. इसके साथ ही है जानकर कि आपको आश्चर्य होगा कि पिछले 1 साल में अब तक LPG गैस की कीमत में ₹265.50 की बढ़ोतरी हो चुकी है.

LPG Price Hike India :

चुपके से बढ़ाई गए दाम

LPG Price Hike India : मंगलवार के दिन ही गैस सिलेंडर की कीमतें बढ़ गई थी. लेकिन इस संबंध में मीडिया हाउस को कोई जानकारी देकर नहीं बताया गया. यहां तक की indian oil की वेबसाइट पर भी बुधवार की सुबह 9:30 बजे तक कोई अपडेट नहीं किया गया. यही कारण है कि मीडिया हाउस ने भी इस संबंध में मंगलवार को खबर नहीं चलाई. हालांकी, जब कोई व्यक्ति गैस बुकिंग की प्रक्रिया से गुजर रहा था तब यह स्पष्ट हो रहा था कि सिलेंडर के दामों में वृद्धि हो चुकी है. यह पूरा मामला तब स्पष्ट हुआ जब बुधवार को वेबसाइट्स में अपडेशन आया.

इसे भी पढ़ें – ये चलाएंगे देश, Afghanistan पर कब्जा करने के बाद ऐसी हरकतें करते नजर आए तालिबानी

उज्ज्वला योजना में मिला सिलेंडर नहीं हो रहा रिफिल

LPG Price Hike India : प्रधानमंत्री मोदी की भावी योजना के तहत गरीबों और ग्रामीण इलाकों में रहने वाली महिलाओं को गैस सिलेंडर उपलब्ध कराया जा रहा है. लेकिन लगातार बढ़ते गैस सिलेंडर के दाम के कारण ज्यादातर ग्रामीण इसे दोबारा रिफिल कराने में समर्थ नहीं हैं. यहीं कारण है कि उज्जवला योजना के ज्यादातर लाभार्थी एक बार सिलेंडर का प्रयोग करने के बाद दोबारा से लकड़ी और कोयले का प्रयोग करने के लिए मजबूर हो रहे हैं. इस संबंध में एक सर्वे के दौरान यह बात साफ हो गई थी कि 60% घरों में सिलेंडर होने के बाद भी उसे रिफिल नहीं कराया जा रहा है.

इसे भी पढ़ें- Meghalaya Violence : मेघालय में कर्फ्यू के बीच हिंसा, राज्यपाल के काफिले पर हमला, कई गाड़ियां क्षतिग्रस्त

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

और पढ़ें

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Dussehra 2021 पर्व आज, रहेगा शुभ फलदायी, इस बार बने शुभ योग, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि
Dussehra 2021 पर्व आज, रहेगा शुभ फलदायी, इस बार बने शुभ योग, जानें शुभ मुहूर्त और पूजा की विधि