एक ही मंडप में पत्नी व साली से शादी

भिंड। एमपी में अजग—गजब होते रहता है। ऐसे ही मध्यप्रदेश की एक शादी इन दिनों चर्चा में है। खबरों के अनुसार एक दुल्हे ने एक ही मंडप में पत्नी और साली से शादी रचाई।

यह शादी मध्यप्रदेश के भिंड जिले की मेहगांव जनपद के गुदावली गांव में हुई। दूल्हे की पत्नी गांव की सरपंच है। दुल्हें का नाम दिलीप है। दिलीप और विनीता की शादी करीब 9 साल पहले हो चुकी है और दोनों के तीन बच्चे भी है। विनीता की तबियत अक्सर खराब रहती है जिसकी वजह से वह बच्चे और पति की ठीक से देखभाल नहीं कर पाती। पति दिलीप ने जब विनीता से कहा कि वह उसके चचेरी बहन (साली को पसंद करता है और उससे शादी करना चाहता है तो विनीता इस रिश्ते के लिए तैयार हो गई। दूसरे घरों में जहां इस तरह की बात से हंगामा मच जाता है वहां पति—पत्नी के इस तरह राजी होने के बाद उन्होंने शादी के लिए भी अनोखा तरीका चुना।

पत्नी विनीता की शादी के लिए हां के बाद दिलीप ने एक ही मंडप में दोनों बहनों के साथ शादी की। बकायदा दो दुल्हने मंडप में बैठी और दिलीप दुल्हा बना। वरमाला के समय दिलीप ने पहले अपनी पत्नी के गले में वरमाला डाली और फिर उसके बाद साली के गले में वरमाला पहनाई। स्टेट पर दो दुल्हन और एक दुल्हे को बैठा देखकर लोग भी आश्चर्य में पढ़ गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares