West Bengal Election 2021 : लगातार दो बार CM बनीं ममता बनर्जी के पास कितनी सम्पत्ति है? - Naya India
आज खास | ताजा पोस्ट | देश | पश्चिम बंगाल| नया इंडिया|

West Bengal Election 2021 : लगातार दो बार CM बनीं ममता बनर्जी के पास कितनी सम्पत्ति है?

mamata banerjee income

कोलकाता। पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 में मतदान का पहला चरण शुरू होने में सप्ताहभर का समय बचा है। बंगाल की 294 सीटों के लिए 27 मार्च से लेकर 29 अप्रेल तक वोट डाले जाएंगे। दो मई को मतों की गणना होगी। West Bengal Assembly Elections 2021 के मैदान में ममता बनर्जी ने तीसरी बार सीएम बनने के लिए ताल ठोक रखी है। ममता बनर्जी ने बंगाल की नंदीग्राम ​सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया है। नामांकन पत्र दाखिल करते समय ममता दीदी ने चुनाव आयोग को दिए अपने शपथ पत्र में संपत्ति का भी खुलासा किया है।

mamata banerjee income

इसे भी पढ़ें-  BJP सांसद ने फिर दिया विवादित बयान कहा- तीसरे बच्चे को जन्म देने के पहले सरकार से लेना होगा NOC

ममता बनर्जी के शपथ पत्र के अनुसार उनके पास 69 हजार 255 रुपए कैश हैं। खुद का कोई मकान, कार व खेती या व्यावसायिक इस्तेमाल के लिए जमीन नहीं है। करीब 18 लाख 82 हजार की अचल संपत्ति है। इसके अलावा 9 ग्राम 750 मिलीग्राम के आभूषण हैं। बता दें कि पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के शपथ पत्र में ममता बनर्जी ने साल 2019 व 2018 की इनकम का भी जिक्र किया है। साल 2019—20 में ममता दीदी की कुल आय दस लाख 34 हजार 360 थी जबकि साल 2018—19 में सालाना आय 20 लाख 71 हजार 10 रुपए थी।

इसे भी पढ़ें- Bengal election 2021 : ओवैसी की बारात छोड़कर दुल्हा हुआ फरार !

mamata didi

ममता बनर्जी का जीवन परिचय

5 जनवरी 1955 को ममता बनर्जी का जन्म पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में प्रोमिलेश्वर बनर्जी व गायत्रीदेवी के घर में हुआ। ममता ने नौ साल की उम्र में पिता को खो दिया था। मां गायेत्री देवी का निधन 2011 में हुआ था। ममता ने कोलकाता के जोगोमाया देवी कॉलेज से इतिहास में स्नातक और कलकत्ता विश्वविद्यालय से इस्लामी इतिहास में मास्टर की उपाधि प्राप्त की। लोग इन्हें दीदी (बड़ी बहन) के नाम से भी संबोधित करते हैं। ममता दीदी ने अभी तक शादी नहीं की।

इसे भी पढ़ें- रांची में पति के अवैध संबंध से परेशान होकर निशानी मिटाने के लिए बेटी को बोरी में बंद कर लगा दी आग

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *