nayaindia एड्स के प्रति ग्रामीण महिलाओं में जागरूकता लाएंगी मानुषी - Naya India
आज खास| नया इंडिया|

एड्स के प्रति ग्रामीण महिलाओं में जागरूकता लाएंगी मानुषी

मुंबई। मिस वर्ल्ड मानुषी छिल्लर का मानना है कि लोगों को एड्स के बारे में जागरूक किया जाना चाहिए, खासकर ग्रामीण महिलाओं को इस बारे में जानकारी देना बहुत ज्यादा जरूरी है।

मानुषी अब इसी विचार के साथ अपने गैर-लाभकारी संगठन, प्रोजेक्ट शक्ति के साथ भारत के बीस गांवों में ग्रामीण महिलाओं के बीच एड्स जागरूकता कार्यक्रम की शुरुआत करने जा रही हैं। सामुदायिक जागरूकता के माध्यम से एड्स के प्रति लोगों को सही जानकारी देने के उद्देश्य से रविवार को इस पहल की शुरुआत की गई।

इस पहल के बारे में बात करते हुए मानुषी ने कहा, “महिलाओं में एड्स के प्रति जागरूकता लाना प्रोजेक्ट शक्ति के प्रमुख कार्यो में से एक होगी, क्योंकि मुझे लगता है कि जागरूकता कार्यक्रमों में कमी के चलते हमारे देश की महिलाओं में खतरा बना हुआ है।”

मानुषी ने आगे कहा, “हम देशभर में सैकड़ों महिलाओं के साथ काम करते हैं और एड्स के बारे में उन्हें शिक्षित करने की हमारी योजना है, ताकि वे अपने संबंधित समुदायों में इस महत्वपूर्ण संदेश का प्रसार कर सकें। एड्स से लड़ना हमारे देश के लिए बेहद आवश्यक है और इस दिशा में मैं अपनी ओर से थोड़ा प्रयास कर रही हूं।”

Leave a comment

Your email address will not be published.

2 × 1 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
अमरकंट में अब नहीं होगा कोई नया निर्माण
अमरकंट में अब नहीं होगा कोई नया निर्माण