nayaindia Tribute Lata didi metaverse : मेटावर्स से दी गई लता दीदी को श्रद्धांजलि...
आज खास| नया इंडिया| Tribute Lata didi metaverse : मेटावर्स से दी गई लता दीदी को श्रद्धांजलि...

मेटावर्स से दी गई लता दीदी को श्रद्धांजलि, मेटाक्यूव ने तैयार किया प्रोग्राम…

Lata Mangeshkar passes away
Image Source : Social Media

नई दिल्ली | Tribute Lata didi metaverse : डिजिटल प्लेटफॉर्म एक्सआर सेंट्रल का मेटाक्यूब ने स्वरसाम्राज्ञी स्वर्गीय लता मंगेशकर को अनूठे तरीके से श्रद्धांजलि दी है. कंपनी ने कहा कि इसमें लोगों को लताजी के 80 साल के संगीत सफर का अनूठे ऑडियो-विजुअल तरीके से अनुभव करने का विकल्प मिलेगा. मेटाक्यूब में यूजरों को बेहतर तरीके से क्रॉस डिवाइस एक्सपीरियंस मिलता है. इस मेटा ट्रिब्यूट में विजिटर को अलग-अलग अवतार चुनने और फर्स्ट पर्सन या थर्ड पर्सन व्यू में जाने के साथ साथ खूबसूरत वर्चुअल सेटअप में दोस्तों व परिवार के लोगों से भी बात करने का मौका मिलता है.

होता है एक अलग अनुभव…

Tribute Lata didi metaverse : मेटा ट्रिब्यूट में ऑडियो के लिए नवीनतम टेक्नोलॉजी का प्रयोग किया गया है, जिससे ऐसा अनुभव होता है कि कोई आपके सामने ही गा रहा है. जैसे ही अवतार अपनी जगह से दूर होता है, आवाज खुद ब खुद कम हो जाती है. एक्सआर सेंट्रल के सह-संस्थापक अंशुल अग्रवाल ने कहा, ‘हमें इस अनूठे अनुभव को तैयार करने का गर्व है. इसमें विजिटर्स लताजी के करियर के खूबसूरत और अपने पसंदीदा गानों को सुन सकेंगे.

इसे भी पढें- ‘Kashmir Files’ पर बोलीं मुफ्ती- पुराने घावों को भरने की जगह केंद्र सरकार…

फेमस हो रही है वर्चुअल दुनिया

Tribute Lata didi metaverse : बता दें कि मेटावर्स की वर्चुअल दुनिया इन दिनों काफी फेमस हो रही है. इसके पीछे का काऱण कहीं ना कहीं लोगों की व्यस्तता और इंटरनेट पर आधारित जीवन भी है. कुछ दिनों पहले ऐसी ही एक वर्चुअल शादी भी खासा चर्चा में रही थी. अब लोग इसकी ओर तेजी से आकर्षित हो रहे हैं.

इसे भी पढें – ममता दीदी बोलीं- खेल अभी बाकी है! हमारे समर्थन के बिना आप आगे नहीं बढ़ पाएंगे

Leave a comment

Your email address will not be published.

four × one =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
भाजपाः लोकतंत्र की चिंता ?
भाजपाः लोकतंत्र की चिंता ?