nayaindia Told the Union Minister Bangladeshi :TMC ने केंद्रीय मंत्री को बताया ‘‘बांग्लादेशी’’
आज खास| नया इंडिया| Told the Union Minister Bangladeshi :TMC ने केंद्रीय मंत्री को बताया ‘‘बांग्लादेशी’’

राज्यसभा में TMC ने केंद्रीय मंत्री को बताया ‘‘बांग्लादेशी’’ कहा- सच जानने का मुझे पूरा अधिकार

Told the Union Minister Bangladeshi :

नयी दिल्ली | Told the Union Minister Bangladeshi : मानसून सत्र का पहला दिन विवादों से घिरा रहा. विपक्ष के भारी विरोध के कारण संसद का कार्रवाही कई बार स्थगित करनी पड़ी. पहले दो बार के स्थगन के बाद 2 बजे जैसे ही सदन की कार्यवाही आरंभ हुई, तृणमूल कांग्रेस ने हाल ही में केंद्रीय मंत्रिपरिषद में शामिल किए गए पश्चिम बंगाल के एक सांसद को सोमवार को कथित तौर पर ‘‘बांग्लादेशी’’ करार दे दिया . इस बारे में सरकार से स्पष्टीकरण की मांग भी कर दी . इस मुद्दे पर हंगामे के चलते सदन की कार्यवाही तीन बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई.हंगानों को देखते हुए एक बार फिर से राज्यसभा की सुनवाई कल 11 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गई .

सुखेंदु शेखर रॉय को बताया बांग्लादेशी

तृणमूल कांग्रेस के सुखेंदु शेखर रॉय ने नियमों का हवाला देते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपनी मंत्रिपरिषद के जिन सहयोगियों की सूची आज सदन के पटल पर रखी है ‘‘उनमें एक राज्यमंत्री कथित तौर पर बांग्लादेशी’ हैं. राज्यसभा में विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि उन्होंने इस संबंध में एक नोटिस दिया है. खड़गे ने कहा कि वह बांग्लादेशी हैं या नहीं, यह जानने को मुझे पूरा अधिकार है.’ हरिवंश ने कहा, ‘इसका परीक्षण किया जाएगा.

इसे भी पढें- सिद्धू के पंजाब इकाई का नया अध्यक्ष बनने पर सीएम गलहोत ने दी बधाई, कहा- ‘पार्टी की रीति-नीति को आगे बढ़ाएंगे’

भाजपा ने किया इसके कड़ा विरोध

सत्ताधारी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्यों ने इसका कड़ा विरोध किया. सदन के नेता पीयूष गोयल ने विपक्षी सदस्यों के आरोपों को ‘‘बेबुनियाद’’ करार दिया. उन्होंने कहा कि इसमें सच्चाई नहीं है. इसके साथ ही इसे गलत करार देते हुए उपसभापति हरिवंश से इसे सदन की कार्यवाही से बाहर निकालने का आग्रह किया. उन्होंने कहा कि जिस प्रकार की बेबुनियाद बातें सदन में रखने की कोशिश की जा रही है, उसकी हम घोर निंदा करते हैं. इसमें सत्यता नहीं है. उन्होंने विपक्षी सदस्यों पर समाज के एक वर्ग विशेष को अपमानित करने का आरोप लगाया और उपसभापति से विपक्षी सदस्यों द्वारा उठाए गए विषय को कार्यवाही में शामिल नहीं करने का अनुरोध किया.

इसे भी पढें- दिग्विजय सिंह का बड़ा बयान कहा – “मामू का जाना तय”, 2 संभावित भाजपा के सीएम के नाम भी बताए

Leave a comment

Your email address will not be published.

sixteen + fourteen =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
छत्तीसगढ़ः हाथी के हमले में महिला की मौत
छत्तीसगढ़ः हाथी के हमले में महिला की मौत