Taliban UP MLA FIR : Indian Freedom fighter's से की Taliban की तुलना....
आज खास | देश | उत्तर प्रदेश| नया इंडिया| Taliban UP MLA FIR : Indian Freedom fighter's से की Taliban की तुलना....

सांसद शफीकुर्रहमान ने Indian Freedom fighter’s से की Taliban की तुलना, हुआ राजद्रोह का केस…

UP MLA On Taliban :

नई दिल्ली । Taliban UP MLA FIR : अफगानिस्तान में तालिबान के कब्जा करने के बाद भारत में भी सियासत गरमा गई है. हालांकि भारत सरकार ने अब तक यह स्पष्ट नहीं किया है कि वह तालिबान को मान्यता देगी या नहीं. इसके बाद भी सांसद अजीबोगरीब बयान देकर सुर्खियां बटोरना चाह रहे हैं. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के संभल से सामने आया है जहां सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क ने सुर्खियां बटोरने के लिए एक विवादित बयान दे दिया है. आरोप है कि सांसद ने तालिबान के लड़ाकों की तुलना भारत के स्वतंत्रता सेनानियों से कर दी है. तालिबान के समर्थन पर ऐसा बयान देने के बाद उनके खिलाफ एफ आई आर दर्ज की गई है. कथित तौर पर सांसद ने तालिबान का बचाव करते हुए कहा कि जिस तरह हमारे देश के स्वतंत्रता सेनानियों ने आजादी की लड़ाई लड़ी थी. वैसे ही तालिबानी अपने देश को बचाने के लिए लड़ रहे थे.

क्या कहा था सांसद ने

Taliban UP MLA FIR : सपा सांसद बर्क ने कहा था कि जिस तरफ भारत पर अंग्रेजों का शासन था भारत के स्वतंत्रता सेनानियों ने लंबी लड़ाई कर अपनी आजादी हासिल की. उसी तरह गाने स्थान में तालिबान ने लंबी लड़ाई कर अपने स्वतंत्रता के लिए जद्दोजहद किया है. उन्होंने कहा कि अफगानिस्तान पर पहले रूस में और बाद में अमेरिका ने कब्जा कर रखा था. ऐसे में अफगानिस्तान की जनता परेशान हो चुकी थी और उनके पास बगावत के सिवा और कुछ रास्ता नहीं बचा था.

इसेो भी पढें- पाकिस्तान से भिड़कर होगी भारत की शुरूआत, यह रहा T-20 World Cup 2021 कार्यक्रम

 

SP ने की FIR की पुष्टि

Taliban UP MLA FIR : इस पूरे मामले पर जब संभल के SP से पूछा गया तो उन्होंने इस बात की पुष्टि कर दी कि सांसद पर FIR दर्ज करवाई गई है. उन्होंने बताया इस तरह के राजद्रोह की श्रेणी में आते हैं. उन्होंने बताया कि सांसद के खिलाफ 124a मतलब कि राजद्रोह का मामला दर्ज किया गया है. इसके साथ ही 153 ए और 295 भी लगाया गया है. बता दें कि उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव को देखते हुए भी कई नेता सुर्खियां बटोरना चाह रहे हैं. लेकिन अब प्रशासन भी सख्त रवैया अपना रहा है.

इसेो भी पढें- रसोई गैस के दामों में भारी इजाफा, त्योहारों पर पड़ेगी महंगाई की मार, जानें कहां कितने बढ़े दाम

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लौटते मॉनसून से तबाही
लौटते मॉनसून से तबाही