22 वर्षीय जवान से पाकिस्तानी महिला एजेंट अश्लील बातें कर ले रही थी खुफिया जानकारी

Must Read

Jaipur: राजस्थान में एक और हनीट्रेंप के मामले का खुलासा हुआ है. भारतीय सेना के जवान आकाश महरिया और पाकिस्तानी महिला एजेंट की चैट सामने आयी है. पाकिस्तानी महिला एजेंट के जाल में फंसे भारतीय जवान को राजस्थान के सीकर जिले से गिरफ्तार किया गया है. भारतीय जवान पर सेना की खुफिया जानकारी पाकिस्तानी महिला से शेयर करने के आरोप है. भारतीय सुरक्षा एजेंसियां जवान से कड़ी पूछताछ करने में जुटी है.

इसे भी पढ़ेें- अक्षय कुमार की ‘राम सेतु’ का अयोध्या में होगा मुहूर्त शॉट

कौन है आकाश महरिया

एसपी शांतनु सिंह ने बताया कि आकाश महरिया  22 वर्ष का है . वह सीकर जिले के लक्ष्मणगढ़ उपखंड के यालसर गांव का रहने वाला है. आकाश महरिया सितंबर 2018 में सेना में भर्ती हुआ था और जनवरी 2019 में आकाश की ट्रेनिंग पूरी हुई थी.

इसे भी पढ़ेेंधीमी गति की पिच को समझ नहीं पाए : मोर्गन

कैसे दोस्ती हुई पाकिस्तानी एजेंट और भारतीय जवान की

आकाश और पाकिस्तानी महिला एजेंट की दोस्ती फेसबुक पर हुई थी. जुलाई में आकाश के पास फेसबुक पर पाकिस्तानी महिला एजेंट की फेंड रिक्वेस्ट आया था. आकाश ने उसे स्वीकार कर लिया. फिर दोनों के बीच बातचीत होने लगी. पाकिस्तानी महिला एजेंट और आकाश की वीडियो कॉलिंग और चैट के ज़रिए बात होती रही लेकिन किसी को भनक नहीं लगी. वॉट्सऐप वीडियो कॉल में पाकिस्तानी महिला न्यूड होकर अश्लील बातें करती थी. पाकिस्तानी महिला आकाश को मिलने के वायदे भी करती थी और बदले में आकाश से आर्मी और बटालियन की जानकारी जुटाती थी।

इसे भी पढ़ेेंशादी के बंधन में बंधे बुमराह

कैसे पकड़ा गया जवान आकाश

आकाश महरिया 17 फरवरी को एक माह की छुट्टी लेकर गांव गया था. छुट्टियों में आकाश के पास पाकिस्तान से कॉल आया था. उसके बाद कॉल आने पर आकाश इंटेलिजेंस एजेंसियों की राडार पर आ गया. आकाश सीकर जिले के फतेहपुर में महाशिवरात्री के मौके पर मेले में गया था. फतेहपुर में पुलिस ने आकाश को हिरासत में ले लिया.  पुलिस को आकाश के फोन में पाकिस्तानी महिला एजेंट के साथ चैट मिले हैं. इसके बाद पुलिस ने आकाश का मोबाइल जब्त कर लिया. इसके बाद उसे गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया गया है.

इसे भी पढ़ेें- बिपिन सीनियर पुरुष फुटबॉल टीम के अभ्यास शिविर शामिल

आरोपी ने माना सूचना देने की बात

मीडिया की रिपोर्टस में दावा किया जा रहा है कि आरोपी जवान ने पुलिस व सुरक्षा एजेंसियों की जांच में स्वीकार कर लिया है. हालांकि इस बारे में अभी तक किसी भी अधिकारी ने कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है. मीडिया रिपोर्टस की मानें तो जवान ने पाकिस्तान महिला एजेंट को सेना और बटालियन से संबंधित कुछ सूचनाएं दी है.  सुरक्षा एजेंसियां आकाश के बैंक अकाउंट भी खंगाल रही है.

इसे भी पढ़ेें- अहमदाबाद टी20 : बढ़त हासिल करने उतरेगा भारत

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

साभार - ऐसे भी जानें सत्य

Latest News

कैसा होगा ‘मोदी मंत्रिमंडल’ का फेरबदल?

बीजेपी हर हालत में उत्तर प्रदेश का चुनाव दोबारा जीतना चाहेगी। लिहाज़ा उत्तर प्रदेश से कुछ चेहरों को ख़ास...

More Articles Like This