कोरोना रोगियों के लिए PEFI ने आयोजित की स्पेशल ऑनलाइन योगा क्लासेस - Naya India
आज खास| नया इंडिया|

कोरोना रोगियों के लिए PEFI ने आयोजित की स्पेशल ऑनलाइन योगा क्लासेस

नई दिल्ली | फिजिकल एजुकेशन फाउंडेशन ऑफ इंडिया (PEFI) ने कोरोना रोगियों (Corona patients) के लिए स्पेशल ऑनलाइन योगा क्लासेस (Special online Yoga classes) का आयोजन किया जिसकी शुरूआत आज से हुई और इसमें पहले दिन 700 से अधिक लोगो ने भाग लिया। यह क्लासेस रोज सुबह छह बजकर 15 मिनट से सात बजे तक चलेगी, जिसमे योग (Yoga) के प्रशिक्षकों के द्वारा स्पेशल एक्सरसाइज और प्राणायाम तकनीक से कोरोना (Corona) से ग्रसित रोगियों की इम्युनिटी (immunity) बढाई जाएगी।

योग क्लासेस (Yoga classes) के इंचार्ज योग गुरु तरुन शर्मा के अनुसार योग, एक्सरसाइज और प्राणायाम के द्वारा कोविड-19 जैसी घातक बीमारी को काफी हद तक ठीक किया जा सकता है। ऐसे प्रमाण है कि रेगुलर योग एक्सरसाइज और प्राणायाम से काफी लोग इस घातक बीमारी को हराकर वापस आएं हैं। योग एक्सरसाइज और प्राणायाम के चमत्कारिक परिणाम है।

कार्यक्रम के सह इंचार्ज योगाचार्य कुंदन के अनुसार पेफी (PEFI) के योग एक्सपर्ट की टीम रोज सुबह 45 मिनट का सत्र कोविड-19 मरीजों के लिए फ्री जूम प्लेटफॉर्म पर आयोजित करेगी जिसका सीधा प्रसारण पेफी के फेसबुक पेज पर किया जाएगा, कोई भी कोरोना पेशेंट इस क्लास में अपने घर पर रहकर ही फ्री में जूम पर आकर मीटिंग आईडी – आठ पांच नौ चार छह एक एक आठ चार तीन छह और पासवर्ड – छह सात नौ पांच पांच एक डालकर इससे जुड़ सकता है।

इसे भी पढ़ें – cricket news : भारतीय क्रिकेट टीम के चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव ने बयां किया अपना दर्द, कहा-माही भाई के गाइडेंस की कमी खलती है..

इसके अलावा इस क्लास को आप पेफी (PEFI) के फेसबुक पेज एचटीटीपी डब्ल्यूडब्ल्यू डॉट कॉम, पेफी पर जाकर भी देख सकते है। पेफी के द्वारा सभी से अनुरोध किया गया सभी लोग इस अभियान में ज्यादा से ज्यादा भाग लें, और इस खबर को ज्यादा से ज्यादा शेयर करें, जिससे ज्यादा से ज्यादा लोग और कोविड-19 के रोगी इस का लाभ ले सकें।

इसे भी पढ़ें – कोरोना महामारी के बीच पैदा हुई एक और बीमारी..Mucormycosis, इन तीन राज्यों में है इसका कहर

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
UP की राजनीति में ‘झाड़ू’ करेगी गंदगी का सफाया! ‘आम आदमी पार्टी’ ने जारी की 150 उम्मीदवारों की लिस्ट
UP की राजनीति में ‘झाड़ू’ करेगी गंदगी का सफाया! ‘आम आदमी पार्टी’ ने जारी की 150 उम्मीदवारों की लिस्ट