साली के जिद्द के आगे कोर्ट भी सरेंडर, अब तिहा़ड़ जेल से शादी में शामिल होंगे जीजा - Naya India
आज खास | देश | मनोरंजन| नया इंडिया|

साली के जिद्द के आगे कोर्ट भी सरेंडर, अब तिहा़ड़ जेल से शादी में शामिल होंगे जीजा

New Delhi: जीजा साली का रिश्ता( Relation) कई मायनों में खास( Special) होता है. ऐसा माना जाता है कि जीजा एक बार के लिए अपनी पत्नी की बात को तो टाल सकता है लेकिन अपनी साली की बात को नहीं. लेकिन इस ताजा मामले में कोर्ट(Court) को भी जीजा साली के इस जिद्द को मानना पड़ा. दरअसल मामला ये है कि नशीले पदार्थ रखने के आरोप में एक व्यक्ति न्यायिक हिरासत में जेल में बंद है. लेकिन इसी बीच कैदी की साली की शादी फिक्स हो गयी. जिसके बाद साली ने भी जिद्द कर ली कि वो अपने जीजा की उपस्थिति में दुल्हन बनेगी. इसके बाद से परिवार के कई लोगों ने उसे समझाने का प्रयास किया लेकिन इसके बाद भी वो नहीं मान रही थी.

इसे भी पढ़ें- पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों पर संसद में हंगामा, कल…

शादी में शामिल होने को बताया था जरूरी

इस पूरी घटना की जानकारी जेल(JAIL) में बंद जीजा को भी दी गयी. जिसके बाद जीजा ने भी अपनी पत्नी की बात सूनकर कोर्ट में पैरोल के लिए अप्लाई(Apply) कर दिया. इसमें आरोपी की और से कहा गया कि उसकी पत्नी की बहन की शादी है और उनका शादी में शामिल होना जरुरी है. जीजा ने कोर्ट मे बताया कि उसकी साली उसकी बहन के जैसी है इसलिए उसे कस्टडी पेरौल दी जाये. हालांकि अभियोजन पक्ष ने इसका विरोध किया. उनका कहना था कि आरोपी को इस तरह शादी समारोह में शामिल होने की अनुमति देना सही नहीं है. क्योंकि ऐसा करने से अन्य आरोपियों को भी एक विकल्प मिल जाएगा.

इसे भी पढ़ें-  बंगाल की बेटी नहीं, घुसपैठियों की मौसी और रोहिंग्याओं…

शादी में शामिल होने के लिए कोर्ट ने दिये दिये 6 घंटे

पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट की और से आरोपी जीजा को साली की शादी में शामिल होने के लिए छह घंटे की कस्टडी पेरौल दे दी. इसके लिए कोर्ट ने आरोपी से कहा कि शादी में जाने-आने और ठहरने का खर्च आरोपी को ही उठाना होगा. अब साली की शादी में आरोपी जीजा भी शामिल होगा इसके लिए न्यायाधीश ए के जैन की अदालत ने तिहाड़ जेल प्रशासन को कहा है कि वह सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक आरोपी को शादी समारोह में पहुंचा दें. साथ ही आरोपी को सुरक्षाकर्मियों की निगरानी में ही रखा जाए. साथ ही कोर्ट ने निर्देश दिया है कि सुरक्षाकर्मी सादी वर्दी में शादी आरोपी के साथ मौजूद रहें. जिससे कि पारिवारिक समारोह में किसी तरह का व्यवधान ना हो.

इसे भी पढ़ें-  महिला दिवस पर पिया से मिलेंगी दो दुल्हन, पाकिस्तान…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *