चुनाव है भाई, लोकसभा को कौन पूछता है, प्रश्नकाल में मौजूद थे केवल एक सांसद - Naya India
आज खास | ताजा पोस्ट | देश | दिल्ली| नया इंडिया|

चुनाव है भाई, लोकसभा को कौन पूछता है, प्रश्नकाल में मौजूद थे केवल एक सांसद

New Delhi: देश में चुनाव का सीजन चल रहा है. आने वाले कुछ दिनों में देश के 5 राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं, इसके लिए सभी पार्टियों ने अपना पूरा जोर लगा दिया है. चुनाव प्रचार के लिए पार्टियां लोकसभा सांसदों को भी बजट तक के लिए भी नहीं छोड़ रही है. ऐसे में आज तो हद ही हो गयी. लोकसभा चुनाव में बजट सत्र के दूसरे दिन लोकसभा में सांसदों की उपस्थिति नाम मात्र की थी. हद तो तब हो गया जब प्रश्न काल में केवल एक ही सांसद मौजूद दिखाई दिया.  बता दें कि प्रश्नकाल में 7 सवाल पूछे जाने थे. लेकिन जब समय आया तो सदन मे प्रश्न पूछने वाला कोई नहीं था. सारी कुर्सियां खाली पड़ी थी. पूरे लोकसभा में प्रश्न काल के दौरान केवल एक सांसद मौजूद थे. जब तस्वीरें बाहर आयी तो एक व्यक्ति ने सोशल मीडिया में एक व्यक्ति ने लिखा कि  चुनाव है भाई अभी लोकसभा को कौन पूछता है.

पिछले सप्ताह हो रहा था हंगामा, अभी उपस्थिति 20 प्रतिशत भी नहीं

बता दें कि लोकसभा सदन की शुरुआत में काफी हंगामा हुआ था. कांग्रेस से लेकर भाजपा के सांसदों ने अच्छा-खासा शोर मचाया था. लेकिन जैसे-जैसे सदन की कार्रवाई आगे बढ़ी तो सांसदों की संख्या घटती चली गयी. पिछले कुछ समय से तो ये संख्या 20 प्रतिशत भी के आस-पास भी नहीं थी. ऐसे में ये कहना गलत नहीं होगा कि सभी पार्टियों को फिलहाल सिर्फ चुनाव की चिंता है. पार्टियां चुनाव में अपना सबकुछ लगाने को तैयार दिखाई दे रही हैं.

इसे भी पढ़ें-   अच्छी पहल: राजस्थान सरकार बना रही है कैदियों को आत्मनिर्भर, पेट्रोल पंप का कर रहे हैंं संचालन

केरल से उम्मीदवार हैं, लेकिन मौजूद थे लोकसभा में

एक ओर जहां पार्टियों ने अपने सांसदों को चुनाव प्रचार के काम के लिए लगा दिया. वहीं दूसरी ओर लोकसभा में मौजूद सांसद का नाम सुनकर आप भी चौंक जाएंगे.  केरल से सांसद के मुरली धरण एकलौटे सांसद थे जो लोकसभा में प्रश्नकाल के दौरान भी मौजूद थे. यहां ये बता दें कि कांग्रेस की ओर से इन्हें नेमम सीट से उम्मीदवार भी बनाया गया है. इसके बावजूद मुरलीधरण सदन की कार्रवाही में मौजूद रहें.

ममता  ‘दीदी’ ने कसा था तंज

बंगाल चुनाव में देश के सभी बड़े नेताओं को देखने का बाद ममता  ‘दीदी’ ने केंद्र सरकार पर तंज कसते हुए कहा था कि जब सब यहां हैं तो सरकार कौन चला रहा है. इसके पहले टिकैट ने बंगाल दौरे के दौरान कहा था कि जब पूरी सरकार बंगाल आयी हुई है तो हमने सोचा कि क्या पता हमारा काम यहां बन जाए.

इसे भी पढ़ें-   सदन में विधायक के टी-शर्ट पहनकर आने से नाराज हुए विधानसभा अध्यक्ष, कह दिया गेट आउट !

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *