Taliban warned India : तालिबान ने भारत के मुसलमानों पर दिया बड़ा बयान....
आज खास | ताजा पोस्ट | देश| नया इंडिया| Taliban warned India : तालिबान ने भारत के मुसलमानों पर दिया बड़ा बयान....

तालिबान ने भारत के मुसलमानों पर दिया बड़ा बयान, चेतावनी भरे अंदाज में कही ये बड़ी बात…

नई दिल्ली | Taliban warned India : अफगानिस्तान में तालिबान की सरकार बनने की तैयारी लगभग पूरी हो चुकी है. भारत के साथ अफगानिस्तान के रिश्ते हमेशा मजबूत करने का बयान देने वाले तालिबान ने भारत को चेतावनी दी है. तालिबान ने भारत के साथ संबंध पर एक बड़ा बयान दिया है. तालिबान के प्रवक्ता सुहैल शाहीन ने भारत में रहने वाले मुसलमान समुदाय को लेकर टिप्पणी की है. सुहैल ने कहा है कि यदि भारत हमारे देश के अल्पसंख्यकों की आवाज उठाने को खुद का अधिकार मानते हैं. तो क्या हमें आपके देश के अल्पसंख्यकों( मुसलमानों) की आवाज उठाने का अधिकार नहीं होना चाहिए ?

Taliban warned India :

मैं सैन्य अभियान की बात नहीं कर रहा…

Taliban warned India : भारत में रहने वाले मुसलमानों के लिए दिए गए इस बयान के तुरंत बाद प्रवक्ता सुहैल ने पलटी मार ली. सुहैल ने कहा कि मैं किसी भी प्रकार के सैन्य अभियान की बात नहीं कर रहा क्योंकि हमारे पास फिलहाल कोई विदेशी एजेंडा है ही नहीं. उन्होंने कहा कि हम नहीं चाहते कि कोई भी देश अफगानिस्तान के निजी मामले में हस्तक्षेप करें. हालांकि उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि यदि कोई देश ऐसा करेगा तो उसे हमें उसकी भाषा में जवाब देना आता है. उन्होंने एक बार फिर से उस बयान को दोहराया जिस में तालिबान ने कहा था कि वह अपनी धरती का इस्तेमाल किसी भी देश के खिलाफ नहीं होने देगा.

इसे भी पढ़ें- Manish Narwal Won Gold : रचा इतिहास और कर दी सोने-चांदी की बारिश, पैराशूटिंग में भी मिला Gold …

Taliban warned India :

मुल्ला बरादर करेंगे सरकार की अगुवाई

Taliban warned India : तालिबान की ओर से साफ कर दिया गया है कि मुल्ला बरादर सरकार की अगुवाई करने वाले हैं. अफगानिस्तान में तालिबान की नई सरकार की तैयारियां आखिरी चरणों में है. पिछले कई दिनों से तालिबान सरकार के गठन की तैयारी कर रहा है और नए झंडे तैयार किए जा रहे हैं. तालिबान की ओर से अब ये भी दावा किया जा रहा है कि पंजशीर पर उनका कब्जा हो चुका है.

इसे भी पढ़ें-Tokyo Paralympics: बैडमिंटन में Suhas Yathiraj का धमाका, फाइनल में किया प्रवेश, अब गोल्ड के लिए मुकाबला

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *