• डाउनलोड ऐप
Thursday, May 13, 2021
No menu items!
spot_img

UP : 2 के पहाड़े ने बिगाड़ा खेल, शादी के ही दिन इस टेस्ट में फेल होने की वजह से टूट गई शादी

Must Read

महोबा | दूल्हे ने कभी सोचा भी नहीं होगा कि एक साधारण ‘मैथ्स टेस्ट’ (Maths test) में फेल होने की वजह से उसकी शादी (marriage) टूट जाएगी। शनिवार की शाम दूल्हा (groom) अपनी ‘बारात’ के साथ शादी के मंडप में पहुंचा। दुल्हन (Bride) को उनकी शैक्षणिक योग्यता (Educational qualification) के बारे में संदेह था, इसलिए दुल्हन (Bride) ने जयमाला का आदान प्रदान होने से पहले, दूल्हे को 2 का पहाड़ा सुनाने के लिए कहा। दूल्हा (groom) पहाड़ा सुनाने में विफल रहा, जिसके बाद शादी (marriage) को रोक दिया गया।

पनवारी स्टेशन हाउस अधिकारी, विनोद कुमार ने कहा, यह एक अरेंज मैरिज थी और दूल्हा महोबा (Mahoba) जिले के धवार गांव का रहने वाला था। दोनों परिवारों के सदस्य और कई ग्रामीण विवाह स्थल पर एकत्र हुए थे। और सभी शादी (wedding) के बारे में सोच थे, तभी दुल्हन ने मंडप से बाहर निकलते हुए कहा कि वह किसी ऐसे व्यक्ति से शादी नहीं कर सकती, जिसे गणित की मूल बातें पता नहीं हैं। वहीं दोस्त और रिश्तेदार भी दुल्हन को समझाने में नाकाम रहे।

दुल्हन के चचेरे भाई ने कहा कि वे यह जानकर चौंक गए कि दूल्हा अशिक्षित था। उसने कहा, दूल्हे के परिवार ने हमें उसकी शिक्षा के बारे में अंधेरे में रखा था। वह स्कूल भी नहीं गया होगा।

दूल्हे के परिवार ने हमें धोखा दिया है। लेकिन मेरी बहादुर बहन सामाजिक वर्जनाओं के डर के बिना बाहर चली गई। दोनों पक्षों द्वारा गांव के प्रमुख नागरिकों के हस्तक्षेप पर समझौता करने के बाद पुलिस ने मामला दर्ज नहीं किया। यह सौदा हुआ कि दूल्हा और दुल्हन (Bride and groom) के परिवार वाले उपहार और आभूषण लौटा देंगे।

इसे भी पढ़ें – Corona Crisis : कोरोना के खिलाफ जंग में भारत के साथ आया क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया, मदद के लिए दिए इतने रूपये

इसे भी पढ़ें – SC ने कहा-प्रेस लोकतंत्र का पहरेदार, कोर्ट की खबर देने से नहीं रोक सकते

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

सुशील मोदी की मंत्री बनने की बेचैनी

बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री सुशील मोदी को जब इस बार राज्य सरकार में जगह नहीं मिली और पार्टी...

More Articles Like This