nayaindia नीता अंबानी के बीएचयू में विजिटिंग प्रोफेसर के आमत्रंण पर छात्रों का हंगामा, वीसी के आवास का किया घेराव - Naya India
आज खास | देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया|

नीता अंबानी के बीएचयू में विजिटिंग प्रोफेसर के आमत्रंण पर छात्रों का हंगामा, वीसी के आवास का किया घेराव

Varanasi: रिलायंस फाउंडेशन  (Reliance Foundation ) की अध्यक्ष और देश के बड़े बिजनस मैन मुकेश अंबानी  (Mukesh Ambani) की पत्नी को लेकर एक बार फिर से विवाद शुरू हो गया है. इस बार विवाद का कारण  नीता अंबानी (Nita Ambani) को बीएचयू  (BHU) में विजिटिंग प्रोफेसर (Visiting Professor) बनाए जान को लेकर है. बीएचयू का ये प्रस्ताव छात्रों के एक गुट को कुछ खास पसंद नहीं आ रहा है. इस बात को लेकर छात्र काफी समय से अपनी नाराजगी जता रहे हैं.  लेकिन  अब इस  प्रस्ताव के खिलाफ बीएचयू में छात्रों के एक गुट ने कुलपति आवास का घेराव (Vice Chancellor Housing Siege) कर अपना विरोध दर्ज  किया. विरोध कर रहे छात्रों का कहना है कि किसी पूंजीपति की पत्नी होना महिला सशक्तिकरण (Women Empowerment)  का पैमाना नहीं हो सकता है. छात्रों का आरोप है कि ये सबकुछ निजीकरण को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है. छात्रों ने कहा कि अगर नीता अंबानी बीएचयू आती हैं, तो वे इसका विरोध करते रहेंगे.

भेजा जा चुका है प्रस्ताव

बता दें कि काशी हिंदू विश्वविद्यालय के सामाजिक विज्ञान संकाय (Social Science Faculty) द्वारा रिलायंस इंडस्ट्रीज की कार्यकारी निदेशक और रिलायंस फाउंडेशन की अध्यक्ष नीता अम्बानी को विजिटिंग प्रोफेसर बनाने के लिए आमंत्रण प्रस्ताव भेजा गया है. यहां ये स्पष्ट कर दें कि ये प्रस्ताव बीएचयू प्रबंधन की तरफ से नहीं बल्कि एक डिपार्टमेंट की तरफ से भेजा गया है. विवाद के बढ़ने पर डिपार्टमेंट की ओर से जबाव दिया गया है कि ये निर्णय महिला अध्ययन केंद्र में पढ़ रही छात्राओं के लिए लिया गया है. जिससे आने वाले समय में उन्हें सशक्त बनने के लिए प्रेरणा मिल सके.

इसे भी पढ़ें- मानवाधिकार और स्वतंत्रता के ‘चैंपियन’ थे बंगबंधु: मोदी

इसकी कोई जानकारी नहीं है: बीएचयू प्रबंधन

इस पूरे प्रकरण में विवाद बढ़ता देख बीएचयू प्रबंधन (BHU Management) भी बैकफूट में खड़ा दिखाई दिया. इस बाबत जब प्रबंधन से पूछा गया तो उऩ्होंने बताया कि हमें इस विषय में अभी पूरी जानकारी नहीं है. इसके साथ ही बीएचयू ने ये भी साफ कर दिया कि बीएचयू प्रबंधन की ओर से अबतक कोई आमंत्रण नहीं भेजा गया है. अगर किसी डिपार्टमेंट ने व्यक्तिगत तौर पर कुछ भेजा हो तो वह नहीं कह सकते हैं लेकिन फिलहाल बीएचयू की तरफ से नहीं है. हालांकि अखबारों में खबर छपने के बाद छात्रों के प्रदर्शन पर फिलहाल प्रबंधन ने कुछ भी कहने से मना कर दिया.

इसे भी पढ़ें- अजान की आवाज से वीसी की होती थी नींद खराब, डीएम को पत्र लिखकर कि ये शिकायत  

Leave a comment

Your email address will not be published.

one × 2 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
फिल्म शौकीनों के लिए खुशखबरी! सिनेमाघरों में आज से 75 रुपए में पूरी फिल्म
फिल्म शौकीनों के लिए खुशखबरी! सिनेमाघरों में आज से 75 रुपए में पूरी फिल्म