nayaindia UP Block Pramukh Elections : सीतापुर ,श्रावस्ती, अंबेडकरनगर में हिंसक झड़प...
आज खास | देश | उत्तर प्रदेश | ताजा पोस्ट| नया इंडिया| UP Block Pramukh Elections : सीतापुर ,श्रावस्ती, अंबेडकरनगर में हिंसक झड़प...

UP Block Pramukh Elections : नामांकन के दौरान कई जिलों में बवाल,सीतापुर में हुई फायरिंग में 4 घायल

UP Block Pramukh Elections : 

लखनऊ | UP Block Pramukh Elections :  उत्तर प्रदेश में ब्लाक प्रमुख के चुनाव के पहले ही जबरदस्त हिंसा की खबर आ रही है. जानकारी के अनुसार नामांकन दाखिल करने के क्रम में यूपी के अलग-अलग जिलों में जमकर हंगामा हो रहा है. उत्तर प्रदेश के सीतापुर ,श्रावस्ती, अंबेडकरनगर समेत कई जिलों में हिंसक झड़प और हाथापाई यहां तक की फायरिंग तक की खबरें आ रही हैं. अब तक मिली जानकारी के अनुसार सीतापुर में फायरिंग की गई है जिसमें 3 लोग घायल हो गए हैं. बताया जा रहा है कि नामांकन पत्र को लेकर दो पक्षों में आपसी कहासुनी हो गई थी इसके बाद बवाल हो गया. पुलिस मौके पर पहुंच गई है लेकिन अब तक कुछ भी स्पष्ट तौर पर नहीं कहा जा सकता है. बताया जा रहा है कि सीतापुर की फायरिंग में 3 लोग घायल हो गए हैं जिन्हें लखनऊ इलाज के लिए ले जाया गया है.

निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थक से भिड़े भाजपा कार्यकर्ता

UP Block Pramukh Elections :  सीतापुर में नामांकन के दौरान भाजपा कार्यकर्ताओं और निर्दलीय प्रत्याशियों के समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई. इसी में किसी कार्यकर्ता में भिड़ंत हो गई. इसी क्रम में किसी कार्यकर्ता ने फायरिंग कर दी जिसके बाद वहां भगदड़ मच गई. अब तक पुलिस ने कुल 4 लोगों को इलाज के लिए अस्पताल भेजा है. यहां बता दें कि यह बवाल उत्तर प्रदेश पुलिस के सामने ही होगा उसके बाद भी पुलिस कुछ खास नहीं कर पाई. इस भिड़ंत के बाद से गुस्साए समर्थकों ने एनएच 24 पर जाम लगा दिया.

श्रावस्ती में सपा और पुलिस के बीच भिड़ंत

उत्तर प्रदेश के श्रावस्ती में नामांकन पत्र को लेकर सपा कार्यकर्ता और पुलिस वालों के बीच भिड़ंत हो गई. सपा के कुछ कार्यकर्ताओं का कहना था कि उन्हें नामांकन पत्र ही नहीं दिया जा रहा था. कार्यकर्ताओं का कहना है कि जब वह अपने समर्थकों के साथ नामांकन के लिए जा रहे थे तो पुलिस उन्हें रोकना चाहती थी. इसी क्रम में पुलिसकर्मियों और सपा नेताओं के बीच झड़प हो गई जिसके बाद सपा कार्यकर्ता जमकर नारेबाजी करने लगे. इसके बाद विवाद बढ़ता गया और नेताओं कार्यकर्ताओं का जमावड़ा होना शुरू हो गया. पुलिस ने भी तुरंत कार्रवाई करते हुए कई समाजवादी पार्टी के नेताओं को गिरफ्तार कर लिया है.

इसे भी पढ़ें- दुनिया के तीसरे सबसे अमीर व्यक्ति का घर मुकेश अंबानी के टॉयलेट से भी छोटा..

और भी कई जगहों पर हुआ बवाल

अंबेडकरनगर और फतेहपुर के तेलियानी ब्लाक में भी नामांकन दर्ज करने के दौरान जमकर बवाल हुआ. अंबेडकरनगर में पूर्व मंत्री लालजी वर्मा के हाथ से परिचय छीनने की कोशिश की गई. ऐसा कहना भाजपा के प्रत्याशी तेजस्वी जायसवाल का है. इसके बाद से देखते ही देखते दोनों पक्षों से लोग जमा होने लगे और बवाल मच गया. कुछ ऐसा ही हाल फतेहपुर के तेलियानी ब्लाक में भी हुआ. यहां समाजवादी पार्टी और भारतीय जनता पार्टी के समर्थकों के बीच भिड़ंत हो गई.

इसे भी पढ़ें- पीएम मोदी के इस मंत्री ने पद मिलने के बाद खुलकर की कांग्रेस की तारीफ ! जानें क्या है मामला ..

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 4 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
दिल्ली एमसीडी चुनाव: दोपहर तक 18 प्रतिशत मतदान
दिल्ली एमसीडी चुनाव: दोपहर तक 18 प्रतिशत मतदान