• डाउनलोड ऐप
Wednesday, May 12, 2021
No menu items!
spot_img

 Whats app ने सेवा बाधित होने पर कुछ यूं दी प्रतिक्रिया, जानें क्या था लोगों का हाल

Must Read

New Delhi: Whats app कल रात एक घंटे के आस-पास बंद रहा. इसके साथ ही facebook और  Instagram  की सेवाएं भी ठप हो गयी. दुनिया के साथ ही भारत के कई यूजर्स कल रात 11 बजे का आस-पास अचानक से फेसबूक , Whats app और Instagram  के काम ना करने के कारण परेशान दिखे. हालांकि ये सेवाएं 45 मिनट तक बंद रहने के बाद एक बार फिर शुरु कर हो गयी. लेकिन इतने ही समय में कंपन्नियों को काफी नुकसान उठाना पड़ा.  इन सेवाओं के बंद होने के बाद ट्वीटर पर भी #whatsappdown और  #Instaramdown    ट्रेंड करने लगा. सबकुछ सामान्य होने के बाद मार्क जुकरबर्ग (Mark zuckerberg) पर तो जैसे मिम्स (mims) की बाढ़ ही आ गयी.

Whats app  के अलावे अन्य कंपन्नियों ने नहीं दी प्रतिक्रिया

अपनी सेवाओं में अवरोध आने के बाद Whats app  को छोड़ किया और अन्य कंपन्नी ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी. Whats app  ने सबकुछ सामान्य होने के बाद एक ट्वीट करतके हुए अपने ग्राहकों को कहा कि आप सबका धैर्य रखने के लिए शुक्रिया. हालांकि इस गड़बड़ी के पीछ का कारण किसी भी कंपन्नी ने नहीं बताया. माना जा रहा है कि ये कोई आउटेज में आई खराबी के कारण हुआ था.  फिर भी अब तक इस संबंध में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया गया है.

इसे भी पढें-   बैडमिंटन : सिंधु ऑल इंग्लैंड टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में

डाउनडेक्टर में यूजर्स ने की शिकायत

कल रात 45 मिनट तक  भारत के साथ ही पूरे विश्व में लोग Whats app  नहीं यूज कर पा रहे थे. रात के 11 बजकर 10 मिनट तक करीब 12 हजार लोगों ने डिटेक्टर पर  Whats app  का काम नहीं करने की अपनी समस्या रखी थी. जिसके बाद ये आकड़ा लगातकार बढ़ता गया . कुछ दी देर में देश के 38 हजार लोगों मे इस संबंध में अपनी शिकायतें दर्ज की.

इसे भी पढें-  क्यों केरी मुलिगन को अच्छे किरदारों के लिए करना पड़ता है इंतजार?

3 महीने पहले भी हुआ था ऐसा

बता दें कि पिछले 3 महीने में ये दूसरी बार है जब लोगों को इस तरह की परेशानी का सामना करना पड़ा है. 11 दिसंभर 2020 को भी अचानक से लोगों के लगभग सई सोशल साइट्स (social sites)  ने काम करना बंद कर दिया था. जिसमें facebook, whatsapp, messenger,instaram  जैसे सबसे ज्यादा प्रयोग में लिये जाने वाले सोशल साइट्स शामिल थे. उस समय भी लोगों ने स्थितियां के सामान्य होने पर अलग-अलग तरीके से अपनी प्रतिक्रियाएं दी थी.

इसे भी पढें-   महिला क्रिकेट: कप्तान के बगैर टी20 सीरीज का विजयी आगाज चाहेगी टीम इंडिया

- Advertisement -spot_img

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Latest News

कांग्रेस के प्रति शिव सेना का सद्भाव

भारत की राजनीति में अक्सर दिलचस्प चीजें देखने को मिलती रहती हैं। महाराष्ट्र की महा विकास अघाड़ी सरकार में...

More Articles Like This