nayaindia Strange Wedding Bihar : बिना सात फेरे लिए दुल्हन पहुंची ससुराल...
आज खास| नया इंडिया| Strange Wedding Bihar : बिना सात फेरे लिए दुल्हन पहुंची ससुराल...

Strange Wedding Bihar : परंपरा निभाने में रुक गई शादी, बिना सात फेरे लिए दुल्हन पहुंची ससुराल

बांका। Strange Wedding Bihar : बिहार के बांका जिले के धोरैया प्रखंड क्षेत्र में परंपरा और कानूनी मजबूरियों के कारण एक वैवाहिक कार्यक्रम में अजीबोगरीब स्थिति उत्पन्न हो गई और अंत में बिना सात फेरे लिए ही एक दुल्हन को अपने पति के साथ विदा करना पड़ गया। पुलिस के एक अधिकारी के मुताबिक, कुशाहा गांव निवासी रसिकलाल मुर्मू की बेटी बासमती मुर्मू की wedding बौंसी थाना क्षेत्र स्थित शोभा गांव के रहने वाले अरविंद मंडल के साथ तय हुई थी।

Strange Wedding Bihar : विवाह को लेकर तय तिथि 5 अप्रैल को धूमधाम के साथ बारात भी आ गई और सभी रस्म-रिवाज निभाए भी जाने लगे। इसी क्रम में Village में पुलिस पहुंची और ग्राम प्रधान गोपाल सोरेन (village head Gopal Soren) को liquor रखने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया।

इसे भी पढ़ें – कोरोना वैक्सीन लेने के लिए जाना चाहते हैं तो उठाये UBER की Free ride ऑफर का लाभ

Strange Wedding Bihar :  उनके घर से दो से तीन लीटर शराब बरामद की गई। रीति-रिवाजों और परंपरा के मुताबिक (Village) गांव प्रधान के बिना wedding की रस्म नहीं अदा की जा सकती है। ऐसी स्थिति में शादी की रस्में टल गईं और शादी रुक गई।

Strange Wedding Bihar : इसके बाद Village के लोगों ने प्रधान को छुड़ाने की प्रशासनिक स्तर पर काफी कोशिशें की, लेकिन बात नहीं बनी। कहा जा रहा है कि प्रधान ने liquor wedding की रस्म निभाने के लिए ही घर में रखी थी। आदिवासी परंपरा के मुताबिक लड़की की शादी में महुआ शराब देवी देवताओं को चढ़ाई जाती है। दुल्हन बनी बासमती के भाई दिनेश मुर्मू बताते हैं कि हमारे यहां परंपरा के मुताबिक प्रधान ही शादी करवाते हैं।

इसे भी पढ़ें – घोर कलयुग ! बेटे ने हथोड़ा मार कर की मां और भाई की हत्या, पिता और अन्य भाइयों को भी गंभीर रूप से किया घायल  

Strange Wedding Bihar : ऐसी स्थिति में गांव में पंचायत बैठाई गई और बिना शादी के ही बासमती को उसके दुल्हे के साथ विदा करने का फैसला हुआ। धोरेया के प्रखंड विकास अधिकारी अभिनव भारती बताते हैं कि मामला कानून का है। गांव प्रधान को शराब रखने के आरोप में गिरफ्तार किया गया है, अब अदालत से ही जमानत मिल सकती है।इधर, Village के लोग कहते हैं कि प्रधान की रिहाई के बाद ही अब शादी की रस्म निभाई जाएगी। बहरहाल, यह मामला क्षेत्र में चर्चा का विषय बना हुआ है।

इसे भी पढ़ें – कोरोना के बढ़ते मामलों को देखकर कुंभ के शाही स्नानों में ज्यादा भीड़ आने की संभावना नहीं -अधिकारी

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

20 − 13 =

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
लचित बरफुकन भूला दिए गए नायक नहीं हैं
लचित बरफुकन भूला दिए गए नायक नहीं हैं