राहुल दावेदार घोषित नहीं हैं: चिदंबरम

चेन्नई। कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम ने कहा है कि कांग्रेस पार्टी ने राहुल गांधी को प्रधानमंत्री पद का दावेदार नहीं घोषित किया है। पिछले दिनों एक कार्यक्रम में राहुल ने कहा था कि कांग्रेस की सहयोगी पार्टियां चाहेंगी तो वे प्रधानमंत्री बनेंगे। इसके बाद से उनकी दावेदारी को लेकर चर्चा हो रही थी। एक निजी टेलीविजन चैनल के कार्यक्रम में चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस का मकसद भाजपा को सत्ता से हटाना है।

चिदंबरम ने कहा- कांग्रेस ने राहुल गांधी को अपना प्रधानमंत्री उम्मीदवार घोषित नहीं किया है। इसके उलट, पार्टी में जब दो तीन लोगों ने इस बारे में बोला, तो कांग्रेस ने इससे इनकार किया और लोगों को इस बारे में नहीं बोलने के लिए कहा। पूर्व वित्त मंत्री ने कहा कि कांग्रेस पार्टी में प्रधानमंत्री पद का सवाल कोई मुद्दा नहीं है। उन्होंने कहा- राहुल गांधी ने ऐसा नहीं कहा है। कांग्रेस ने यह नहीं कहा है कि वह प्रधानमंत्री के रूप में किसी व्यक्ति को सामने लाना चाहती है। जब गठबंधन जीत हासिल कर लेगा, उसके बाद हम इस मुद्दे पर फैसला करेंगे। गठबंधन के साथी बैठेंगे और इस पर चर्चा करेंगे।

चिदंबरम ने कहा कि कांग्रेस का मुख्य मकसद भाजपा को हटाना है और एक ऐसी प्रगतिशील सरकार लाना है, जो किसी मानवाधिकारों का हनन न करे, लोगों को नहीं धमकाए, बल्कि महिलाओं को सुरक्षा प्रदान करे और कृषि उत्पाद व कृषि कामगारों को उचित और लाभकारी मूल्य प्रदान करे।

137 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।