मोदी मंत्रियों के साथ गंगा में डुबकी लगाएं: कांग्रेस

नई दिल्ली। कांग्रेस ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार पर झूठ बोलने का आरोप लगाते हुए आज कहा कि श्री मोदी को अपने मंत्रिमंडल समेत संगम के तट पर पवित्र त्रिवेणी में डुबकी लगाकर प्रायश्चित करना चाहिए। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के अंदर नेहरू गांधी परिवार के प्रति जहर भरा हुआ है।

राज्यसभा में कांग्रेस के उपनेता आनंद शर्मा और वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने श्री मोदी पर हमला बोला। श्री तिवारी ने राफेल मामले में श्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें लगता था कि रक्षा सौदों में काफी ‘मालपानी’ मिलता है तभी उन्होंने राफेल का सौदा इसी नीयत के कारण इस प्रकार से किया। उन्होंने कहा कि श्री मोदी के अंदर नेहरू गांधी परिवार के प्रति जहर भरा हुआ है। इसीलिए वह गांधी परिवार पर हमलावर है।

श्री तिवारी ने श्री मोदी के रायबरेली दौरे पर टिप्पणी करते हुए कहा कि मोदी सरकार ने अमेठी और रायबरेली से छीना ज़्यादा है और दिया बहुत कम है। उन्होंने आरोप लगाया कि श्रीमती सोनिया गांधी के निर्वाचन क्षेत्र में एक अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) स्वीकृत हुआ और उसका निर्माण भी शुरू हो गया था लेकिन मोदी सरकार के कार्यकाल में काम ठप्प पड़ा है। कई साल से चल रहे भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान को बंद कर दिया गया। अमेठी में मेगा फूड पार्क पर कोई प्रगति नहीं है। सिटी रिसोर्स सेंटर का कुछ नहीं हुआ। होटल मैनेजमेंट संस्थान, रिंगरोड आदि का कुछ पता नहीं। मिंट पार्क, स्पाइस पार्क, ओवरब्रिज, इंदिरा गांधी महिला विश्वविद्यालय, लालगंज में रेलवे के कारखाने आदि परियोजनाओं को मोदी सरकार ने ठंडे बस्ते में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि रायबरेली की जनता ने श्री मोदी के भाषण को आज नकार दिया है। उन्होंने कहा कि श्री मोदी रायबरेली से प्रयागराज में गंगा यमुना के पवित्र संगम त्रिवेणी के तट पर गये हैं और संगम पर जाने वाला कोई ना कोई संकल्प अवश्य लेता है। उन्हें संकल्प लेना चाहिए कि वह अब से झूठ नहीं बोलेंगे।

श्री शर्मा ने कहा कि श्री मोदी झूठ बोलकर कुंभ में जा रहे हैं जबकि धार्मिक कार्य के लिए जाते समय शुद्ध अंत:करण से जाना चाहिए, ना कि झूठ बोल कर। उनका कुंभ जाना बेकार है। इसे प्रभु समझ चुके हैं। उनसे सच बोलने की अपेक्षा करना बेकार है। उन्होंने कहा कि भाजपा विज्ञापन एवं प्रचार पर 4297 करोड़ रुपए खर्च करके प्रचार के मामले में तमाम बहुराष्ट्रीय कंपनियों को पीछे छोड़ चुकी है।

भाजपा कालेधन का कुबेर है। इनके कार्यों को देखकर ही तीन राज्यों में जनता ने इनसे विमुख हो गयी है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने जनवरी और फरवरी में दो -दो हजार करोड़ रुपए का प्रचार का बजट बनाया है। उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार शायद दुनिया के किसी देश में कभी नहीं बनी होगी जिसमें उच्चतम न्यायालय को भी झूठ बोलकर अपमानित किया है।

 

95 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।