अर्थव्यवस्था को ले कर चिंदबरम का हमला

नई दिल्ली। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने देश की आर्थिक स्थिति को लेकर केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार के ऊपर जोरदार हमला बोला। उन्होंने कहा कि देश की आर्थिक स्थिति बहुत खराब है और यह सरकार अपने बचे हुए कार्यकाल में कुछ नहीं कर सकती है। चिदंबरम ने अर्थव्यवस्था की मौजूद स्थिति को चिंताजनक करार देते हुए शुक्रवार को कहा कि अगर नरेंद्र मोदी सरकार में वे वित्त मंत्री होते तो अब तक इस्तीफा दे चुके होते।

पूर्व केंद्रीय मंत्री चिदंरबरम ने कहा कि एक फरवरी को पेश होने वाले अंतरिम बजट में सरकार अगले आम चुनाव को ध्यान में रख कर लोकलुभावन घोषणाएं कर सकती है, लेकिन इसका असर नहीं होगा क्योंकि लोग समझते हैं कि इस सरकार ने पिछले साढ़े चार साल में कुछ नहीं किया। चिदंबरम ने एक सवाल के जवाब में संवाददाताओं से कहा- हम इस सरकार से कुछ उम्मीद नहीं करते हैं। चुनाव नजदीक है। 60 दिनों में यह सरकार कुछ ऐसा नहीं कर सकती जिससे अर्थव्यवस्था की स्थिति में सुधार हो। अर्थव्यवस्था की स्थिति बहुत खराब है। हर सूचकांक चिंता में डालने वाला है। हमें अब अगली सरकार में विश्वास करना होगा।

चिदंबरम ने कहा कि उनका अनुमान यह है कि पिछले कुछ वर्षों की तरह इस बार भी सरकार वित्तीय घाटे को कम करने के लक्ष्य तक पहुंचने में विफल रहेगी। उन्होंने दावा किया कि नोटबंदी के रूप में भयावह फैसला और जीएसटी को गलत ढंग से लागू करने के अलावा पिछले पांच साल में इस सरकार ने अर्थव्यस्था के मोर्चे पर ऐसा कुछ नहीं किया, जिसका जिक्र किया जा सकता है।

उन्होंने कहा- अगर वो चुनाव जीतने के लिए कुछ घोषणाएं करते हैं तो मुझे नहीं लगता कि इसका कोई असर होगा। लोग बेवकूफ नहीं है। लोग समझते हैं कि जब साढ़े चार साल में कुछ नहीं किया तो अब क्या हो सकता है। यह पूछे जाने पर कि अगर वे इस सरकार में वित्त मंत्री होते तो क्या कदम उठाते तो चिदंबरम ने कहा- अगर एनडीए सरकार में मैं वित्त मंत्री होता तो इस्तीफा दे देता।

149 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।