Loading... Please wait...

आखिर नीलाम हुई दाऊद की संपत्ति!

मुंबई। अंडरवर्ल्ड के सरगना दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां आखिरकार नीलाम हो गईं। लंबे समय से विवादों में रही दाऊद इब्राहिम की तीन संपत्तियां कुल 11 करोड़ 58 लाख रुपए में नीलाम हुईं। सैफी बुरहानी अपलिफ्टमेन्ट ट्रस्ट, एसबीयूटी ने सबसे बड़ी बोली लगा कर इन संपत्तियों को खरीद लिया।

मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के बाद देश छोड़ कर भागे दाऊद इब्रामिम की तीन संपत्तियों की नीलामी के लिए बोली का आयोजन मुंबई के चर्चगेट स्थित आईएमसी चैंबर ऑफ कॉर्मस एंड इंडस्ट्रीज में किया गया था। मंगलवार को लगी बोली में मुंबई की भिंडी बाजार की डामबरवाला बिल्डिंग, पाकमोडिया स्ट्रीट पर बना होटल रौनक अफरोज और मोहम्मद अली रोड पर बना शबनम गेस्ट हाउस की नीलामी हुई। गौरतलब है कि होटल रौनक अफरोज का मौजूदा नाम दिल्ली जायका है।

इस नीलामी के लिए एक दर्जन से ज्यादा लोगों ने आवेदन दिया था। आवदेन करने वालों में हिंदू महासभा का भी नाम है। हिंदू महासभा के नेता स्वामी चक्रपाणि इस नीलामी में दाऊद की संपत्तियां खरीदने में असफल रहें। उन्होंने पिछली बार दाऊद की कार खरीद कर उसे जला दिया था। चक्रपाणि ने दावा किया कि उन्हें उसके बाद कई बार दाऊद से धमकियां मिलीं मगर वे डरते नहीं है।

संपत्तियों की पिछली बार हुई नीलामी में पत्रकार एस बालाकृष्णन ने एक होटल के लिए चार करोड़ 28 लाख रुपए की सबसे बड़ी बोली लगाई थी लेकिन वे रकम चुका नहीं सके थे। अधिकारियों के अनुसार रौनक अफरोज रेस्टोरेंट 4.53 करोड़, डामबरवाला इमारत 3.53 करोड़ और शबनम गेस्ट हाउस 3.52 करोड़ रुपए में नीलाम हुई।

182 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2016 nayaindia digital pvt.ltd.
Maintained by Netleon Technologies Pvt Ltd