मोदी के नेतृत्व में फिर बनेगी सरकार: सिन्हा

वाराणसी। केन्द्रीय रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने दावा करते हुए कहा है कि उत्तर प्रदेश और देश में चाहे जैसा भी गठबंधन बन जाए लेकिन 2014 से भी अधिक बहुमत के साथ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेतृत्च में नरेंद्र मोदी की फिर से मजबूत सरकार बनेगी। लोकसभा चुनाव लड़ने के सवाल पर श्री सिन्हा ने कहा कि वह गाजीपुर से ही फिर चुनाव लड़ेगें।

श्री सिन्हा ने शुक्रवार को यहां आयोजित संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा देश की खुशहाली के लिए पारदर्शी तरीके से सतत बुनियादी विकास के बल पर ‘गांव और गरीब के बीच दिखने वाली केंद्र की भाजपा नेतृत्व वाली सरकार के ‘वियज रथ को उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) या अन्य राज्यों में कोई दूसरा गठबंधन नहीं रोक पाएगा और पहले से भी अधिक बहुमत के साथ श्री मोदी के नेतृत्व में ही मजबूत सरकार बनेगी। उन्होंने अपनी सरकार की करीब पौने पांच साल की उपल्बधियां गिनाते हुए हर मोर्चे पर अपना वादा निभाने का दावा करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में अब तक जितने कार्य हुए हैं, उतने आजादी के बाद नहीं हुए। उन्होंने कहा कि आर्थिक मोर्चे पर भारत विश्व में छठे स्थान पर हैं और आने वाले समय पांचवे स्थान पर पहुंचने की संभावना है।

श्री सिन्हा ने कहा कि आर्थिक ‘नेक्स जेनरेश्न इफ्रस्ट्रक्चर देश की सीमाओं की सुरक्षा के साथ-साथ समाज के हर वर्ग के गरीबों की सामाजिक,आर्थिक एवं स्वास्थ्य समेत हर वर्ग की तरक्की के लिए किये गए ठोस उपाये किये गए हैं। किसी अन्य आक्षित श्रेणी को नुकसान किये बगैर सामान्य श्रेणी के गरीबों के लिए सरकारी नौकरियों एवं सिक्षण संस्थानों में दाखिले के लिए 10 प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था की गई है। इन ऐतिहासिक कार्यों के कारण देश की जनता श्री मोदी को फिर प्रधानमंत्री बनाने का मन बना चुकी है।

श्री सिंन्हा ने कहा ‘आजादी के बाद छोटे दलों की गठबंधन सरकारों का खराब अनुभव देश की जनता को याद है और वह अब न तो शाहजादे और न ही बंगाल की दीदी या उत्तर पदेश में बहन जी के बहकावे में आएगी। कर्नाटक का ताजा अनुभव बताता है की गठबंधन सरकार का मुख्यमंत्री एक क्लर्क की तरह काम करने को मजबूर है! उन्होंने कहा चुनाव के बाद गठबंधन नेताओं की महत्वाकांक्षा और बढेंगी और सत्ता के लएि एक दूसरे की ओर तलवारें खींचेंगी। दूसरी ओर देश की जनता श्री मोदी की पारदर्शी एवं मजबूत नेतृत्व का सुखद अनुभव कर चुकी है और उनको लेकर उनके मन में कोई दुविधा नहीं है। उन्होंने कहा कि देशभर में केंद्र सरकार की 129 बड़ी विकास योजनाएं चल रहीं है। अब तक देश के छह करोड़ लोगों को निशुल्क रसोई गैस कनेक्शन नौ करोड़, शौचालय, 33 करोड़ गरीबों के बैंक खाते, 28 करोड़ गरीबों को जीवन बीमा सुरक्षा और देश के सभी गांवों तक बिजली तथा 95 प्रतिशत घरों तक बिजली पहुंचाने जैसे कार्यों के कारण सरकार गांव और गरीबों के बीच दिखती है। उन्होंने कहा कि पूरा देश जाता है कि श्री मोदी के अथक प्रयासों एवं पारदर्शी नीतियों के कारण ही उन्हें सरकारी योजनाओं का पूरा लाभ मिल रहा है।

केंद्रीय मंत्री ने कहा देश की सीमाओं की रक्षा के मामले में सरकार कई बड़ी उपलब्धियां हासिल की है। सेना ने पिछले सालों के मुकाबले अधिक संख्या में आतंकवादियों को मार गिराया। नक्सलियों का मनोबल लगभग पूरी तरह से तोड़ने में उपलब्धि हासलि हुई है।

श्री सिन्हा ने कहा कि उत्तर प्रदेश में 88 हजार करोड़ की बड़ी परियोजनाएं चल रही हैं, जिनका पूरा लाभ आने वाले समय में जनता को अवशय मिलेगा। उन्होंने एक सवाल पर उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के कार्यों की सराहना करते हुए कहा कि राज्य में पिछली सरकार के मुकाबले 17 गुणा अधिक गेहूं एवं धान की खरीद किसानों से की गई तथा उन्हें पांच दिन में ही भुगतान किया गया है।

गाजीपुर के सांसद श्री सिन्हा ने कहा कि श्री मोदी के कारण पूर्वांचल में ऐतिहासिक विकास कार्यों हुए हैं, ऐसी कल्पना भी किसी ने नहीं की होगी। भारत रत्न महामना पंडित मदन मोहन मालवीय द्वारा वाराणसी में स्थापित काशी हिंदू विश्वविद्यालय के अस्पताल को एम्स के समकक्ष बनाने से लेकर रेलवे के अनुमंडल अस्पताल में कैंसर अस्पताल बनाने और एक अन्य कैंसर अस्पताल बनाने की तैयारी जैसे अनेक उपधियां गत पौने पांच वर्षों की हैं।

श्री सिन्हा ने पूर्वांचल के विकास में पूर्व केद्ररीय मंत्री कमलापति त्रिपाठी एवं कल्पनाथ राय के योगदान का जिक्र करते हुए कहा कि इन दो नेताओं के प्रयासों से कई कार्य हुए थे, लेकिन ज्यादातर अमेठी और रायबरेली से बाहर राज्य में विकास की रोशनी न के बराबर पहुंचती थी। लेकिन श्री मोदी के वाराणसी से सांसद बनने के बाद राज्य में विकास की धूरी पूर्वांचल बन गयए यह यहां के निवासियों के लिए गौरव की बात है।

112 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।