हमला किया तो हम जवाब देंगे: इमरान

इस्लामाबाद। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू कश्मीर के पुलवामा में पिछले हफ्ते हुए आतंकवादी हमले की साजिश रचने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भारत से सबूत मांगे हैं। साथ ही  भारत को आगाह करते हुए उन्होंने कहा- मैं भारतीय मीडिया के माध्यम से सुन और देख रहा हूं कि नेता पाकिस्तान से बदला लेने की अपील कर रहे हैं। यदि भारत सोचता है कि वह पाकिस्तान पर हमला करेगा, तो हम केवल सोचेंगे नहीं, बल्कि जवाब देंगे। इमरान खान ने कहा- जंग शुरू करना हमारे हाथ में है, यह आसान है लेकिन इसे समाप्त करना हमारे हाथ में नहीं है और कोई नहीं जानता कि क्या होगा। उन्होंने कहा- यहां से किसी व्यक्ति का बाहर जाकर आतंकवाद फैलाना हमारे हित में नहीं है और न ही यह हमारे हित में है कि कोई यहां आकर आतंकवादी गतिविधियां करे।

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री ने इस पूरे घटनाक्रम को भारत में होने वाले लोकसभा चुनाव से भी जोड़ा है और कहा है कि पाकिस्तान को दोषी ठहराकर वोट हासिल करने का प्रयास किया जा रहा है। 

इमरान खान ने मंगलवार को भारत को भरोसा दिलाया कि यदि वह पुलवामा आतंकवादी हमले में कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी साझा करता है तो साजिशकर्ताओं के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। लेकिन साथ ही बदले की कोई भी कार्रवाई किए जाने को लेकर आगाह किया। उन्होंने कश्मीर में गुरुवार को हुए आतंकवादी हमले में पाकिस्तान का हाथ होने के भारत के आरोपों पर राष्ट्र के नाम पैगाम में एक वीडियो संदेश के जरिए प्रतिक्रिया दी।

गौरतलब है कि 14 फरवरी को पाकिस्तान के आतंकवादी संगठन जैश ए मोहम्मद के हमले में सीआरपीएफ के 40 जवान शहीद हो गए थे। खान ने कहा कि पाकिस्तान क्षेत्र में स्थिरता चाहता है। उन्होंने कहा कि वे यह बात समझते हैं कि भारत में इस साल चुनाव होने हैं और पाकिस्तान को दोषी ठहरा कर लोगों के वोट हासिल करना आसान हो जाएगा। उन्होंने उम्मीद जताई कि बेहतर समझ विकसित होगी और भारत वार्ता करने के लिए तैयार होगा।

इमरान खान ने कहा कि जब भी कश्मीर में कोई घटना होती है, तो भारत पाकिस्तान को जिम्मेदार ठहराता है और पाकिस्तान को बार बार बलि का बकरा बनाता है। उन्होंने कहा-  अफगानिस्तान मामले की तरह कश्मीर मामला भी वार्ता के जरिए सुलझेगा। उन्होंने कहा- यदि आपके पास किसी पाकिस्तानी के शामिल होने के बारे में ऐसी कोई खुफिया जानकारी है, जिसके आधार पर कार्रवाई की जा सकती है, तो वह जानकारी हमें दीजिए। मैं आपको भरोसा दिलाता हूं कि हम कार्रवाई करेंगे।

218 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।