Loading... Please wait...

छत्तीसगढ़ में बेगैरत से भाजपा आउट!

नई दिल्ली। भाजपा की सबसे बुरी हार छतीसगढ़ में हुई। 15 साल से चल रहे रमन सिंह के शासन का अंत कांग्रेस ने दो-तिहाई बहुमत से किया। छत्तीसगढ़ की 90 सीटों में से कांग्रेस 68 सीटे, भाजपा को 16 और अन्य को 6 सीटे मिली है। नतीजों के बाद रमन सिंह ने राज्यपाल को इस्तीफा सौंपते हुए कहा कि वह भाजपा के खराब प्रदर्शन की जिम्मेदारी स्वीकार करते हैं। ‘‘हम (पार्टी) बैठेंगे और आत्ममंथन करेंगे।’’

कांग्रेस के मुख्यमंत्री पद के दावेदार टी.एस.सिंहदेव ने अम्बिकापुर सीट से,रामनुजगंज सीट से वृहस्पति सिंह ने,रेखचन्द्र जैन ने जगदलपुर सीट से,चिन्तामणि महराज ने सामरी सीट से, अमरजीत भगत ने सीतापुर सीट से,दीपक बैज ने चित्रकोट सीट से,कवासी लकमा ने कोन्टा सीट से,लुन्ड्रा से डा.प्रीतम राम,लालजी राठिया ने धर्मजयगढ़ से,पुरूषोतम कंवर ने कटघोरा से तथा राजिम से अमितेश शुक्ला ने,खरसिया से उमेश पटेल,संजारी बालोद से संगीता सिन्हा ने जीत दर्ज की है।

कांग्रेस के नारायण कश्यप ने नारायणपुर सीट से,गुन्डरदेही से कुंवर निषाद,भिलाई नगर से देवेन्द्र यादव ने,भरतपुर सोनहत सीट से गुलाब कमरो ने,डौडी लोहारा सीट से अनिला भेडिया तथा रायपुर पश्चिम सीट से विकास उपाध्याय से जीत दर्ज की है। भाजपा के डमरूधर पुजारी ने बिन्द्रानवागढ़ सीट से तथा बेलतरा सीट से रजनीश सिंह ने जीत दर्ज की है।जनता कांग्रेस ने भी कोटा सीट पर जीत के साथ खाता खोल लिया है। जनता कांग्रेस की डा.रेणु जोगी ने कोटा सीट से जीत दर्ज की है।

126 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।

© 2019 ANF Foundation
Maintained by Quantumsoftech