भाजपा-शिव सेना ने तालमेल का ऐलान किया

मुंबई। भारतीय जनता पार्टी की केंद्र व राज्य सरकार में शामिल रहते हुए करीब साढ़े चार साल तक भाजपा पर विपक्ष की तरह हमला करने वाली शिव सेना ने आखिरकार एक बार फिर भाजपा के साथ तालमेल कर लिया है। दोनों पार्टियों के शीर्ष नेताओं ने सोमवार की शाम को प्रेस कांफ्रेंस करके तालमेल का ऐलान किया। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह और शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे की साझा प्रेस कांफ्रेंस में बताया गया कि लोकसभा चुनाव में भाजपा 25 और शिव सेना 23 सीटों पर लड़ेगी। विधानसभा चुनाव में दोनों पार्टियां बराबर सीटों पर लड़ेंगी।

भाजपा ने एक तरह से शिव सेना के सामने सरेंडर करते हुए उसकी लगभग सारी मांगें मान लीं और उसकी शर्तों पर समझौता किया। साझा प्रेस कांफ्रेंस में उद्धव ठाकरे ने कहा कि राम मंदिर भाजपा और शिव सेना के बीच गठबंधन की साझा डोर है। उन्होंने कहा कि इसे जल्दी से जल्दी बनाया जाना चाहिए। इस मौके पर मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि भाजपा और शिव सेना राष्ट्रीय विचारधारा वाली पार्टियां हैं जो वृहद लोकहित में एक साथ आए हैं। सैद्धांतिक रूप से दोनों दल हिंदुत्ववादी हैं।  

इससे पहले सोमवार को दिन में अमित शाह ने शिव सेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री में जाकर उनसे मिले थे और सीटों के बारे में अंतिम बातचीत हुई थी। बाद में शाम की प्रेस कांफ्रेंस में मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने कहा कि जनभावना यह है कि दोनों दलों को एक साथ आना चाहिए।

अमित शाह ने कहा कि भाजपा और शिव सेना के करोड़ों कार्यकर्ता चाहते थे कि दोनों पार्टियों के बीच तालमेल हो। उन्होंने दावा किया कि भाजपा और शिवसेना गठबंधन महाराष्ट्र में 48 में से कम से कम 45 लोकसभा सीटें जीतेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा और शिव सेना के करोड़ों कार्यकर्ता चाहते हैं कि दोनों दलों के बीच गठबंधन हो। शिवसेना भाजपा की सबसे पुरानी सहयोगी है।

142 Views

बताएं अपनी राय!

नीचे नजर आ रहे कॉमेंट अपने आप साइट पर लाइव हो रहे है। हमने फिल्टर लगा रखे है ताकि कोई आपत्तिजनक शब्द, कॉमेंट लाइव न हो पाए। यदि ऐसा कोई कॉमेंट- टिप्पणी लाइव हुई और लगी हुई है जिसमें अर्नगल और आपत्तिजनक बात लगती है, गाली या गंदी-अभर्द भाषा है या व्यक्तिगत आक्षेप है तो उस कॉमेंट के साथ लगे ‘ आपत्तिजनक’ लिंक पर क्लिक करें। उसके बाद आपत्ति का कारण चुने और सबमिट करें। हम उस पर कार्रवाई करते उसे जल्द से जल्द हटा देगें। अपनी टिप्पणी खोजने के लिए अपने कीबोर्ड पर एकसाथ crtl और F दबाएं व अपना नाम टाइप करें।

आपका कॉमेट लाइव होते ही इसकी सूचना ईमेल से आपको जाएगी।