जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार कम करने के लिए पहली बार बना कानून : मोदी -
समाचार मुख्य| नया इंडिया| %%title%% %%page%% %%sep%%

जम्मू-कश्मीर में भ्रष्टाचार कम करने के लिए पहली बार बना कानून : मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देश ने जम्मू कश्मीर के लोगों को भी विकास की मुख्यधारा और अनेक कानूनों से जोड़ने का काम किया है। पहली बार जम्मू कश्मीर में अब भ्रष्टाचार के खिलाफ काम हो सके, ऐसे कानून बन पाए हैं।

वर्ष 2014 से दशकों से चली आ रही समस्याओं का समाधान खोजने की दिशा में काम हो रहा है। प्रधानमंत्री मोदी ने बीडी मार्ग पर सांसदों के लिए बने आवासों का आज उद्घाटन करते हुए कहा, सदन की जो ऊर्जा बढ़ी है इसके पीछे एक और कारण है।

इसकी भी शुरूआत एक तरह से 2014 से हुई है। तब देश एक नई दिशा की तरह बढ़ना चाहता था, बदलाव चाहता था। इसलिए तब देश की संसद में 300 से ज्यादा सांसद पहली बार चुनकर आए थे। मैं भी पहली बार आने वालों में से एक था। उन्होंने कहा, संसद की इस प्रोडक्टिविटी में आप सभी सांसदों ने प्रोडक्ट्स और प्रासेस दोनों का ही ध्यान रखा है। हमारी लोकसभा और राज्यसभा, दोनों के ही सांसदों ने इस दिशा में एक नई ऊंचाई हासिल की है।

16वीं लोकसभा में 60 प्रतिशत ऐसे बिल रहे हैं जिन्हें पास करने के लिए औसतन 2-3 घंटे तक की डीबेट हुई है। हमने पिछली लोकसभा से ज्यादा बिल पास किए, लेकिन पहले से ज्यादा डीबेट की है। ये दिखाता है कि हमने प्रोडक्ट्स पर भी फोकस किया है और प्रोसेस को भी निखारा है। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि सिर्फ बीते एक डेढ़ वर्ष की बात करें तो देश ने किसानों को बिचौलियों के चंगुल से आजाद कराने का काम किया है, ऐतिहासिक लेबर रिफॉर्म्स किये हैं, कामगारों के हितों को सुरक्षित किया है।

Latest News

Rajasthan में फिर टल सकता हैं मंत्रिमंडल में फेरबदल, अगस्त तक करना होगा इंतजार!
जयपुर | Rajasthan Cabinet Reshuffle: पंजाब की राजनीति में चल रही उठापटक को सुलझाने के बाद अब कांग्रेस आलाकमानों का पूरा फोकस…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});