24 घंटों में 125 कोरोना मौत

नई दिल्ली। कोरोना वायरस के संक्रमण से देश भर में मरने वालों की संख्या लगातार दूसरे दिन सवा सौ या उससे ज्यादा रही। शनिवार की शाम तक को देर शाम तक देश में 125 मरीजों की मौत हुई, जिसके बाद देश भर में कोरोना के संक्रमण से मरने वालों की संख्या 3,851 पहुंच गई। संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र में शनिवार को 60 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद राज्य में मरने वालों की संख्या 1,517 हो गई। इससे पहले शुक्रवार को महाराष्ट्र में 63 संक्रमितों की जान गई थी।

बहरहाल, कोरोना वायरस के संक्रमण से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र के बाद नए इपीसेंटर के तौर पर उभरे गुजरात में शनिवार को 27 लोगों की मौत हुई। अब गुजरात में कोरोना वायरस के संक्रमण से मरने वालों की कुल संख्या 829 पहुंच गई है। इससे एक दिन पहले शुक्रवार को राज्य में 29 लोगों की मौत हुई थी। पश्चिम बंगाल में चार लोगों की मौत हुई, जिसके बाद वहां मरने वालों की संख्या 269 हो गई है।

शनिवार की देर शाम तक राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में मरने वालों की संख्या में बड़ा इजाफा हुआ। मरने वालों की संख्या लगातार चौथे दिन दहाई में रही। शनिवार को 23 लोगों की मौत हुई, जिसके बाद मरने वालों की संख्या 241 हो गई। इससे पहले शुक्रवार को 14 लोगों की मौत हुई थी। राजस्थान में शनिवार को तीन लोगों की मौत हुई, जिसके बाद वहां मरने वालों की संख्या 156 पहुंच गई।

शनिवार को तमिलनाडु में पांच लोगों की मौत हुई, जिसके बाद राज्य में मरने वालों की संख्या 104 पहुंच गई। आंध्र प्रदेश में एक व्यक्ति की मौत हुई, जिसके बाद वहां मरने वालों की संख्या 56 हो गई। इसके अलावा कर्नाटक और जम्मू कश्मीर में एक-एक व्यक्ति की मौत हुई। ये आंकड़े कोविड19इंडिया डॉट ओआरजी की वेबसाइट और राज्यों से मिली जानकारी पर आधारित हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की वेबसाइट के मुताबिक शनिवार की शाम तक 3,720 लोगों की मौत हुई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares