कोविड सेंटर में आग से दस की मौत

विजयवाड़ा। गुजरात के अहमदाबाद के बाद आंध्र प्रदेश के विजयवाड़ा में विशेष रूप से बने कोविड अस्पताल में आग लगने की घटना हुई है। इस घटना में दस लोगों की मौत हो गई है और 40 लोग घायल हुए हैं। विजयवाड़ा में जिला प्रशासन ने एक होटल को कोविड सेंटर में बदला था। रविवार की सुबह होटल में आग लग गई। आग लगने की घटना के वक्त कोरोना के 40 संक्रमितों को वहां रखा गया था। मरीजों के अलावा उनकी देखभाल करने वाले करीब दस लोग होटल में मौजूद थे।

यह घटना विजयवाड़ा के एलुरु रोड पर स्थित होटल स्वर्ण पैलेस की है। इसे रमेश हॉस्पिटल के मैनेजमेंट ने कोरोना के मरीजों के इलाज के लिए किराए पर लिया था। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने घटना को लेकर दुख जताया है। मोदी ने कहा कि उन्होंने आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्डी से बात की है और हरसंभव मदद का भरोसा दिया है। मुख्यमंत्री जगन मोहन रेड्‌डी ने हादसे की जांच का आदेश दिया है।

उन्होंने कहा है कि हादसे में मारे गए लोगों के परिवारों को 50-50 लाख रुपए की सहायता दी जाएगी। कृष्णा जिले के कलेक्टर मोहम्मद इम्तियाज ने बताया कि हादसा तड़के करीब पांच बजे हुआ। ज्यादातर मौतें दम घुटने से हुईं। इससे पहले गुजरात के अहमदाबाद के श्रेय कोविड अस्पताल में भी गुरुवार को आग लगी थी। इस हादसे में आठ मरीजों की मौत हुई थी। इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares