योगी के मंत्रियों पर भड़के लोग

लखनऊ। उन्नाव की पीड़ित युवती के परिजनों ने उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार के दो मंत्रियों पर नाराजगी निकाली। ये दोनों मंत्री शनिवार को पीड़िता के परिजनों से मिलने उनके गांव पहुंचे थे। मंत्रियों के गांव पहुंचते ही गांव के लोगों ने उनके सामने प्रदर्शन किया और इस मामले के आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने पीड़ित युवती की मौत पर दुख जताया और कहा कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चला कर आरोपियों को जल्दी से जल्दी सजा दी जाएगी।

गौरतलब है कि उन्नाव की बलात्कार पीड़िता की दिल्ली के सफदरजंग अस्पताल में मौत हो गई। डॉक्टरों के मुताबिक पीड़िता ने शुक्रवार को देर रात 11 बजकर 40 मिनट पर आखिरी सांस ली। बलात्कार के आरोपियों ने उसे जिंदा जला दिया था, जिसमें वह 90 फीसदी जल गई थी। इसके बाद राजधानी लखनऊ से 65 किलोमीटर दूर उन्नाव में पीड़िता के गांव योगी सरकार के दो मंत्री कमल रानी वरुन और स्वामी प्रसाद मौर्य पहुंचे थे।

मंत्रियों की गाड़ी जब गांव में घुसी तो स्थानीय लोगों ने चिल्लाते हुए सवाल पूछना शुरू कर दिया कि वे अब क्यों आए हैं। इसके बाद गुस्साए लोग प्रदर्शन करने लगे। पुलिस ने बीच बचाव करके नाराज लोगों को मंत्रियों की कार से दूर रखा। पीड़ित परिवार के घर का दौरा करने के बाद मौर्य ने कहा कि किसी भी दोषी को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा- पीड़ित का परिवार जो भी जांच चाहता है, हम उसे करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि पीड़ित ने मौत से पहले जो भी नाम लिए गए हैं, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह राजनीति का विषय नहीं है।

दूसरी ओर सरकार के एक प्रवक्ता ने कहा- मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्नाव पीड़िता के मामले में कहा है कि घटना दुर्भाग्यपूर्ण है, उसकी मौत अत्यंत दुखद है। उनके द्वारा परिवार के प्रति पूरी संवेदना व्यक्त की गई। सभी अपराधी पुलिस के द्वारा गिरफ्तार किए जा चुके हैं। मामले को त्वरित अदालत में ले जाकर कड़ी सजा दिलाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares