विश्व बैंक के बाद आईएमएफ ने भी दिखाया सरकार को आईना : प्रियंका

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने अर्थव्यवस्था को लेकर सरकार पर फिर हमला करते बुधवार को कहा कि आंकड़े बदलने की लाख कोशिश के बावजूद उसका झूठ छिप नहीं रहा है और अब अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) ने भी भारत की विकास दर के अनुमान को घटा दिया है।

श्रीमती गांधी ने ट्वीट किया ‘‘विश्व बैंक के बाद आईएमएफ ने भी भारत की विकास दर के अनुमान में कटौती कर दी है। भारतीय जनता पार्टी ने विकास दर बढ़िया दिखाने के लिए सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) के आँकड़े बदले, तथ्य छुपाए, झूठ बोला लेकिन फिर भी कुछ काम बनता नहीं दिख रहा।”

उन्होंने तंज कसा कि सरकार जमीन पर काम करने की बजाय सिर्फ दिखावा कर रही है और झूठे आंकड़े पेश कर रही है जिनको वह बदल रही है लेकिन सच्चाई छिपा नहीं पा रही है। उन्होंने कहा “आर्थिक हालत सुधारने के लिए जमीनी स्तर पर कुछ काम हो भी नहीं रहा है। क्योंकि सच्चाई छुप नहीं सकती कभी झूठे उसूलों से।”

कांग्रेस की पूर्वी उत्तर प्रदेश की प्रभारी महासचिव ने इससे पहले उत्तर प्रदेश में होम गार्ड हटाए जाने को लेकर योगी सरकार पर हमला किया और कहा “भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश में काम कर रहे 25 हजार होमगार्डों को दिवाली से कुछ ही दिन पहले नौकरी से निकाल देने का फ़ैसला किया है। प्रदेश की कानून व्यवस्था एकदम खराब है। ऐसे में ज़्यादा प्रहरी और पुलिसबल की जरूरत पड़ती है लेकिन भाजपा सरकार के सिर पर पता नहीं कौन सा फ़ितूर सवार है।”

इसे भी पढ़ें:- अर्थव्यवस्था पर प्रसाद की टिप्पणी को लेकर प्रियंका ने की आलोचना

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Shares