अमित शाह ने ‘अम्फान’ पर ममता को की मदद की पेशकश - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

अमित शाह ने ‘अम्फान’ पर ममता को की मदद की पेशकश

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में आये चक्रवाती ‘अम्फान’ तूफान के मद्देनजर केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से बातचीत कर उन्हें मदद का भरोसा दिलाया है।

बनर्जी ने बताया कि सभी संबंधित विभागों को सतर्क कर दिया गया है और कई क्षेत्रों में आपदा प्रबंधन टीम पहले ही आ चुकी है। उन्होंने कहा कि दक्षिण 24 परगना से कम से कम दो लाख लोगों जबकि उत्तर 24 परगना के 50,000 लोगों, पूर्वी मिदनापुर के 40,000 लोगों और पश्चिम मिदनापुर के 10,000 लोगों को सुरक्षित निकाला गया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ने दोनों 24 परगना और मिदनापुर के कुछ हिस्सों में में व्यापक तबाही होने की आशंका जताई है। बनर्जी ने ‘अम्फान’ को ‘आइला’ से भी ज्यादा विनाशकारी बताते हुए किसी को भी समुद्र तट की ओर नहीं जाने की हिदायत दी है। उन्होंने बताया कि मुख्य सचिव के मार्गदर्शन में टास्क फोर्स ने काम करना शुरू कर दिया है। इस बीच, शाह ने बनर्जी से टेलीफोन पर बातचीत कर पश्चिम बंगाल के तटीय इलाकों में भयंकर तबाही मचाने की ओर बढ़ रहे ‘अम्फान’ के संदर्भ में सभी तरह की मदद पेश करने का भरोसा दिलाया।

उन्होंने मुख्यमंत्री को बताया कि राज्य के सभी असुरक्षित क्षेत्रों में पहले से ही एनडीआरएफ कर्मियों की तैनाती की गयी है। गौरतलब है कि मौसम वैज्ञानिकों ने दीघा (मेदिनीपुर) की दिशा में आने वाले चक्रवाती तूफान को ओरेंज रूप में चिह्नित किया है और इससे कोलकाता, हुगली, हावड़ा, दक्षिण एवं उत्तर 24 परगना और पूर्व मेदिनीपुर जिलों में भारी नुकसान होने की आशंका जताई है। रेलवे ट्रैक, राजमार्ग, और दूरदराज के क्षेत्रों में टिन व छप्पर वाले कच्चे घर सबसे ज्यादा प्रभावित हो सकते हैं।

Latest News

बूचड़खानों पर रोकः बुनियादी सवाल ?
उत्तराखंड की सरकार ने हरिद्वार में चल रहे बूचड़खानों पर रोक लगा दी थी। वहां के उच्च न्यायालय ने इस रोक को…

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

});