कांग्रेस को एक परिवार की चिंता: शाह - Naya India
समाचार मुख्य| नया इंडिया|

कांग्रेस को एक परिवार की चिंता: शाह

नई दिल्ली। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने सोनिया गांधी के परिवार की एसपीजी सुरक्षा हटाए जाने को सही ठहराते हुए कांग्रेस पर निशाना साधा और कहा कि कांग्रेस को सिर्फ एक परिवार की चिंता है। उन्होंने यह भी कहा कि सोनिया गांधी के परिवार के सदस्यों की सुरक्षा पूरी तरह से नहीं हटाई गई है, बल्कि सुरक्षा बदली गई है। एसपीजी बिल पर संसद में चर्चा के दौरान शाह ने कहा कि एसपीजी की सुरक्षा सिर्फ मौजूदा प्रधानमंत्री के लिए होती है। उन्होंने यह भी बताया कि राहुल गांधी ने 1892 बार एसपीजी के मानकों का उल्लंघन किया।

उन्होंने बुधवार को कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पूर्व पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी की सुरक्षा हटाई नहीं गई है, बल्कि बदली गई है और उनको जेड प्लस श्रेणी की पुख्ता सुरक्षा मिली हुई है। शाह ने लोकसभा में एसपीजी संशोधन विधेयक 2019 पर हुई चर्चा का जवाब देते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी और उसके साथी दलों के सदस्यों ने इस तरह की धारणा जनता में बनाने का प्रयास किया कि एसपीजी कानून में यह संशोधन गांधी परिवार की सुरक्षा हटाने के लिए किया जा रहा है।

शाह ने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए यह भी कहा कि बदले की भावना से काम करना भाजपा का संस्कार नहीं है। दूसरी ओर कांग्रेस का कहना है कि प्रधानमंत्री पद से हट जाने के बाद ऐसा नहीं है कि खतरा कम हो जाता है। बहरहाल, शाह ने बुधवार को कहा- ऐसी भी धारणा बनाने का प्रयास किया गया कि सरकार को गांधी परिवार की सुरक्षा की चिंता ही नहीं है और उनकी सुरक्षा हटा ली गई है। उन्होंने कहा- सुरक्षा हटाई नहीं गई है, सुरक्षा बदली गई है।

गृह मंत्री ने कहा- सोनिया गांधी के परिवार के सदस्यों को जेड प्लस श्रेणी की पुख्ता सुरक्षा मिली हुई है। जिसमें पर्याप्त बल और एंबुलेंस आदि शामिल हैं।

शाह ने विधेयक पर चर्चा में कांग्रेस के मनीष तिवारी के भाषण का जिक्र करते हुए कहा कि मूल कानून में इससे पहले पांचों बार संशोधन सिर्फ एक परिवार को ध्यान में रख कर किए गए। उन्होंने कहा कि इस बार सिर्फ प्रधानमंत्री की सुरक्षा को ध्यान में रख कर संशोधन किया जा रहा है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *