एक इंच जमीन नहीं खोई: नरवणे - Naya India
देश | पश्चिम बंगाल | समाचार मुख्य| नया इंडिया|

एक इंच जमीन नहीं खोई: नरवणे

नई दिल्ली। चीन के साथ सीमा पर कई महीनों तक रहे गतिरोध के बाद दोनों देशों के सैनिकों के पीछे हटने के मसले पर सेना की ओर से पहली बार आधिकारिक प्रतिक्रिया दी गई है। सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे ने कहा कि देश ने एक इंच जमीन भी नहीं खोई है। गौरतलब है कि लद्दाख में दोनों देशों की सेनाओं के पीछे हटने के बाद सरकार की ओर से बयान आया था, लेकिन पहली बार है कि सेना के शीर्ष स्तर पर इस मुद्दे पर आधिकारिक प्रतिक्रिया आई है।

समाचार एजेंसी एएनआई को दिए इंटरव्यू में उन्होंने एक इंच भी जमीन नहीं खोने का बयान दिया। लद्दाख में भारत औऱ चीनी सेना के पीछे हटने की प्रक्रिया के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने स्पष्ट कहा कि भारत ने कोई जमीन नहीं खोई है। उन्होंने कहा- इस घटनाक्रम के पहले भारतीय सेनाएं जहां थीं, अब भी वहीं हैं। सेना प्रमुख ने कहा- हम परस्पर और समान सुरक्षा के सिद्धांत के तहत इस समझौते पर पहुंचे हैं।

उन्होंने कहा- इस पूरे घटनाक्रम को इसी संदर्भ में देखा जाना चाहिए कि यह दोनों देशों की वास्तविक नियंत्रण रेखा, एलएसी पर स्थिरता के उद्देश्य को पूरा करता है। उन्होंने कहा कि इस प्रक्रिया का मकसद यह है कि वहां किसी भी प्रकार के टकराव की आशंका कम से कम रहे। जनरल नरवणे ने कहा- इसे इसी व्यापक दृष्टिकोण से देखा जाना चाहिए।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ट्रेंडिंग खबरें arrow
x
न्यूज़ फ़्लैश
Bihar Politics : राजद अपने 25वें स्थापना दिवस पर मनाएगा रामविलास पासवान की जयंती, चिराग भी निकालेंगे आशीर्वाद यात्रा
Bihar Politics : राजद अपने 25वें स्थापना दिवस पर मनाएगा रामविलास पासवान की जयंती, चिराग भी निकालेंगे आशीर्वाद यात्रा